1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Prophet Mohammed Comment Case : नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ीं, अब मुंबई पुलिस जारी करेगी समन

Prophet Mohammed Comment Case : नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ीं, अब मुंबई पुलिस जारी करेगी समन

भाजपा (BJP) को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की टिप्पणी के चलते बैकफुट पर आना पड़ा है। चौतरफा हमलों के बाद भाजपा (BJP) ने रविवार को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद भी पैगंबर मोहम्मद पर टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी कर घिरीं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। उनके खिलाफ इस बयान के मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police)  में केस दर्ज कराया गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। भाजपा (BJP) को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की टिप्पणी के चलते बैकफुट पर आना पड़ा है। चौतरफा हमलों के बाद भाजपा (BJP) ने रविवार को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद भी पैगंबर मोहम्मद पर टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी कर घिरीं नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। उनके खिलाफ इस बयान के मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police)  में केस दर्ज कराया गया था।

पढ़ें :- रामपुर व आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर खिला कमल, योगी ने जताया जनता का आभार

अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) जल्दी ही उन्हें समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाएगी। यह बात मुंबई पुलिस के कमिश्नर संजय पांडेय (Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey) ने कही है। पांडे ने कहा कि ज्ञानवापी मसले पर टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस जल्दी ही निलंबित की गईं भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  को समन जारी करेगी और उनका बयान दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी जरूरी कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

संजय पांडेय (Sanjay Pandey)ने कहा कि इस मामले में भी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। एफआईआर दर्ज करने के बाद की जो भी प्रक्रिया होती है, उसका पालन किया जाएगा। नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  ने टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी और उसके बाद अगले ही दिन मुंबई पुलिस (Mumbai Police)  ने इस मामले में केस दर्ज किया था।

यह केस रजा अकादमी के जॉइंट सेक्रेटरी इरफान शेख (Irfan Sheikh, Joint Secretary, Raza Academy) ने दर्ज कराया था। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि 29 मई की रात को नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  के खिलाफ आईपीसी की धारा 295A के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके तहत उन पर धार्मिक वैमनस्य को उकसाने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा दो समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने के आरोपों में सेक्शन 153A के तहत केस दर्ज हुआ है।

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  की टिप्पणी के चलते भाजपा को बैकफुट पर आना पड़ा है। एक तरफ कतर, सऊदी अरब, कुवैत, यूएई, बहरीन समेत कई इस्लामिक देशों ने इस पर भारतीय राजदूत को तलब किया था तो वहीं भारत में भी कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है। यही नहीं बीते शुक्रवार को कानपुर में हुई हिंसा की वजह भी यही थी। यह हिंसा उस दौरान हुई थी, जब पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कानपुर में ही थे। बता दें कि चौतरफा हमलों के बाद भाजपा ने रविवार को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। उनके अलावा इस मसले पर ट्वीट करने वाले एक अन्य नेता नवीन जिंदल को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया है।

पढ़ें :- गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, आरोप लगाने वाले पीएम मोदी से मांगे माफी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...