1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का प्रस्ताव धामी कैबिनेट में हुआ पास, टीम हुई गठित

यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का प्रस्ताव धामी कैबिनेट में हुआ पास, टीम हुई गठित

उत्तराखंड (Uttarakhand ) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने शपथ ग्रहण के बाद गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। राज्य में समान नागरिक संहिता यानि यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) लागू करने के लिए विशेषज्ञों की टीम गठित करने निर्णय लिया है। उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू (Uniform Civil Code) होने के बाद देशभर में उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य बन जाएगा जो इस नियम को लागू करेंगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand ) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने शपथ ग्रहण के बाद गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। राज्य में समान नागरिक संहिता यानि यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) लागू करने के लिए विशेषज्ञों की टीम गठित करने निर्णय लिया है। उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू (Uniform Civil Code) होने के बाद देशभर में उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य बन जाएगा जो इस नियम को लागू करेंगा।

पढ़ें :- Weather Report : उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा का मौसम

बता दें कि, बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि जनता के लिए सभी संकल्पों को उनकी सरकार पूरा करेगी, जिनमें समान नागरिक संहिता का एक प्रमुख संकल्प भी शामिल है। गुरुवार को सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि, चुनाव के समय बीजेपी ने राज्य की देवतुल्य जनता के समक्ष जो दृष्टि पत्र रखा था उस पर विश्वास जताते हुए आप सभी ने हमें प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने का अवसर दिया।

गौरतलब है कि, उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता के लिए एक उच्चाधिकार समिति बनाने का वादा किया था। वहीं, सत्ता में आने के बाद पुष्कर सिंह धामी इस कानून को लागू करने के लिए काम शुरू कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...