चेहरे को पल्यूशन से बचाने के लिए अपनाएं ये टिप्स..

नई दिल्ली| बढ़ते पल्यूशन की वजह से बीमारियों के साथ-साथ हमारी स्किन पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। इस बार दीवाली के बाद से बढ़ रहे पल्यूशन की वजह से स्किन की शिकायत काफी सुनने में आ रही है। पल्यूशन से चेहरे का ग्लो भी कम हो जाता है। ऐसे में त्वचा को ज्यादा केयर की जरूरत होती है, ताकि खोयी रंगत को फिर से हासिल किया जा सके। अगर आपकी भी त्वचा पल्यूशन की वजह से खराब हो गयी है या आप भी अपनी खोई हुई रंगत वापस पाना चाहते हैं तो आप आजमाइए ये उपाय:



Protect Skin From Pollution These Steps You Can Follow :

-रोजाना दिन में 8 -10 ग्लास पानी जरूर पिए क्योंकि इससे चेहरे की चमक बरकरार रहती है।

-घर से बाहर निकलते वक्त पानी की बॉटल अवश्य रख लें। जब भी घर से बाहर धूप में निकले सनस्क्रीन लगाना ना भूलें।

-अपने स्किन पर विटामिन E युक्त क्रीम का प्रयोग करें। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक्सरसाइज करना शुरू करें क्योंकि इससे पसीना निकलता है और पसीने से शरीर की गंदगी बाहर निकल जाती है।

-मीठे पर कंट्रोल करें। ज्यादा मीठा और तला खाना खाने से वजन बढ़ने का डर तो रहता ही है, साथ ही स्किन एलर्जी होने का भी खतरा हो जाता है।

रिपोर्ट: आस्था सिंह




नई दिल्ली| बढ़ते पल्यूशन की वजह से बीमारियों के साथ-साथ हमारी स्किन पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। इस बार दीवाली के बाद से बढ़ रहे पल्यूशन की वजह से स्किन की शिकायत काफी सुनने में आ रही है। पल्यूशन से चेहरे का ग्लो भी कम हो जाता है। ऐसे में त्वचा को ज्यादा केयर की जरूरत होती है, ताकि खोयी रंगत को फिर से हासिल किया जा सके। अगर आपकी भी त्वचा पल्यूशन की वजह से खराब हो गयी है या आप भी अपनी खोई हुई रंगत वापस पाना चाहते हैं तो आप आजमाइए ये उपाय: -रोजाना दिन में 8 -10 ग्लास पानी जरूर पिए क्योंकि इससे चेहरे की चमक बरकरार रहती है।-घर से बाहर निकलते वक्त पानी की बॉटल अवश्य रख लें। जब भी घर से बाहर धूप में निकले सनस्क्रीन लगाना ना भूलें।-अपने स्किन पर विटामिन E युक्त क्रीम का प्रयोग करें। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक्सरसाइज करना शुरू करें क्योंकि इससे पसीना निकलता है और पसीने से शरीर की गंदगी बाहर निकल जाती है।-मीठे पर कंट्रोल करें। ज्यादा मीठा और तला खाना खाने से वजन बढ़ने का डर तो रहता ही है, साथ ही स्किन एलर्जी होने का भी खतरा हो जाता है।रिपोर्ट: आस्था सिंह