1. हिन्दी समाचार
  2. CAA पर बवाल: केरल के कन्नूर विश्वविद्यालय में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का विरोध, नारेबाजी

CAA पर बवाल: केरल के कन्नूर विश्वविद्यालय में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का विरोध, नारेबाजी

Protest Against Caa Governor Arif Mohammed Khan At Keralas Kannur University

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान शनिवार को कन्नूर विश्वविद्यालय में भाषण के दौरान विरोध झेलना पड़ा। राज्यपाल भारतीय इतिहास कांग्रेस के 80वें अधिवेशन का उद्घाटन कर रहे थे। इसी दौरान अप्रत्याशित रूप से कुछ प्रतिनिधि उनका विरोध करने लगे।

पढ़ें :- प्रियंका चोपड़ा से भी ज्यादा खूबसूरत है उनकी बुआ की बेटी, फिर भी फिल्मों में हो गई फ्लॉप

दरअसल कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने जब संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन के बारे में बोलना शुरू किया तो प्रेक्षागृह में आगे की पंक्ति में बैठे कुछ प्रतिनिधियों ने विरोध किया। इस पर खान ने बार-बार कहा कि आपको विरोध करने का पूरा अधिकार है लेकिन आप मुझे चुप नहीं करा सकते।

उन्होंने यह भी कहा कि जब आप चर्चा और विमर्श के लिए दरवाजे बंद कर देते हैं, तब आप हिंसा को प्रोत्साहित करते हैं। इस दौरान दूसरे राज्यों के विश्वविद्यालयों से आए कुछ छात्रों ने तख्तियां लेकर नारे लगाए, जिन्हें पुलिस ने हटा दिया।

घटना पर चिंता जताते हुए भारतीय इतिहास कांग्रेस के सचिव ने कहा कि कुछ प्रतिनिधि शांतिपूर्ण तरीके से तख्तियां लेकर खड़े थे। उन्हें पुलिस ने गलत तरीके से भगाया है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का भाषण समाप्त होने के बाद कुछ प्रतिनिधियों ने केरल के राज्यपाल के खिलाफ नारे भी लगाए।

पढ़ें :- बॉलीवुड की इन पॉपुलर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, एक आज भी डांस कर कमा रही है पैसे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...