1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली के बाद लखनऊ के नदवा कॉलेज में पुलिस पर पथराव, CAA के खिलाफ सड़क पर छात्र

दिल्ली के बाद लखनऊ के नदवा कॉलेज में पुलिस पर पथराव, CAA के खिलाफ सड़क पर छात्र

Protest At Citizens Law In Nadwa College Lucknow Stoned Police

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में भी हंगामा बढ़ता जा रहा है। यह हंगामा सोमवार राजधानी में स्थित नदवा कालेज पहुंच गया। यहां पर सकैड़ों छात्रों ने इस कानून को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने छात्रों को समझाने की कोशिश की तो वह पुलिस पर पथराव कर दिए।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

इसके बावजूद भी पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटी रही। वहां पर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। मौके पर डीएम अभिषेक प्रकाश, एसएसपी कलानिधी नैथानी समेत अन्य अफसर मौजूद हैं और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश में जुटे हैं। बता दें कि बीती देर रात नदवा कालेज के सकैड़ों छात्र सड़क पर उतर आ गए थे। हालांकि, प्रशसन के काफी समझाने-बुझाने के बाद प्रदर्शनकारी वापस चले गए थे।

कालेज के अंदर से कर रहे पथराव
नदवा कालेज के छात्र बीती देर रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन राजधानी पुलिस इसे रोकने के लिए कोई विशेष तैयारी नहीं की, जिसके कारण सोमवार सुबह सैकड़ों की संख्या में छात्र कालेज के बाहर निकल आए और हंगामा शुरू कर दिए। वहीं, भनक लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो उनके ऊपर कालेज के अंदर से पथराव कर दिया गया। हालांकि इस दौरान पुलिस ने कालेज के गेट के बाहर से ही उन्हें समझाने का प्रयास करने में जुटी है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...