1. हिन्दी समाचार
  2. अनुच्छेद 370 हटने के विरोध में POK में LOC तक प्रदर्शन आज, सेना अलर्ट

अनुच्छेद 370 हटने के विरोध में POK में LOC तक प्रदर्शन आज, सेना अलर्ट

By बलराम सिंह 
Updated Date

Protest Till The Removal Of Article 370 Till Loc In Pok Today Army Alert

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पड़ोसी पाकिस्तान की बौखलाहट चरम पर है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर लगातार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। अब पाकिस्तान शुक्रवार को अनुच्छेद 370 को लेकर प्रदर्शन के लिए लोगों को तैयार कर रहा है। पाकिस्तान ने पीओके के लोगों से एलओसी तक कश्मीरी लोगों से मार्च करने की अपील की है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

सैन्य सूत्रों की मानें तो चार अक्तूबर को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लोगों से पाक सेना ने एलओसी तक मार्च निकालने को कहा है। इस प्रदर्शन के लिए पाक ने लाखों लोगों को पाकिस्तान ने पीओके से सटे बॉर्डर के इलाकों में ठहराया हुआ है। आज पाक पीएम इमरान खान पीओके के स्कार्दू में पूरा दिन गुजारने वाले हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां वो जनसभा को संबोधित भी कर सकते हैं। भारतीय सेना के शीर्ष सूत्रों के हवाले से पता चला है कि एलओसी पर स्थानीय लोग भी कुछ गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं जिसके लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।

बता दें कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठा रहा है, लेकिन हर जगह से उसके हाथ असफलता लग रही है। इसके साथ पाकिस्तान सीमा पर भारत में अशांति पैदा करने के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है। लेकिन यहां भी भारत के सुरक्षाबल पटखनी दे रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X