1. हिन्दी समाचार
  2. जाधवपुर यूनिवर्सिटी में प्रदर्शनकारियों ने दूसरे दिन भी राज्यपाल धनखड़ का रास्ता रोका

जाधवपुर यूनिवर्सिटी में प्रदर्शनकारियों ने दूसरे दिन भी राज्यपाल धनखड़ का रास्ता रोका

Protesters Blocked The Way For Governor Dhankar On The Second Day At Jadavpur University

By बलराम सिंह 
Updated Date

कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे छात्रों ने लगातार दूसरे दिन जाधवपुर यूनिवर्सिटी में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के काफिले का घेराव किया। राज्यपाल मंगलवार सुबह दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचे थे। वहां प्रदर्शनकारी छात्रों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया, नारेबाजी करते हुए काले झंडे दिखाए। इसके बाद राज्यपाल ने ट्वीट कर कुलपति और विवि प्रशासन पर अपना गुस्सा उतारा। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट में दीक्षांत समारोह में शामिल हुए बगैर लौटने की बात कही।

पढ़ें :- लखनऊ में वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्ज हुई FIR, निर्देशक और लेखक पर शिकंजा

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को भी यूनिवर्सिटी में राज्यपाल धनखड़ का रास्ता रोका था। उनका आरोप है कि धनखड़ भाजपा के नेताओं की तरह सीएए का समर्थन कर रहे हैं। राजभवन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का कार्यालय बन चुका है। वे राज्यपाल को जाधवपुर विश्वविद्यालय का पदेन कुलपति नहीं चाहते हैं।

यूनिवर्सिटी में रास्ता रोके जाने पर राज्यपाल धनखड़ ने दो घंटे तक लगातार कई ट्वीट किए। इनमें कहा- आज छात्रों को उनके परिश्रम से हासिल डिग्री देने का मौका है, लेकिन दुर्भाग्यवश करीब 50 प्रदर्शनकारियों ने मेरा रास्ता रोक दिया। छात्र अंदर अपनी डिग्री पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। जाधवपुर यूनिवर्सिटी में शिक्षा व्यवस्था को बंधक बनाया जा रहा है और कुलपति जानबुझकर दायित्वों से अनजान हैं। कुलपति या किसी अन्य अधिकारी ने मुझसे संपर्क तक नहीं किया। उल्टा मेरी ओर से ही उन्हें हालात के बारे में सूचना दी गई।

इससे पहले लेफ्ट संगठनों से जुड़े छात्रों और तृणमूल कांग्रेस के कर्मचारी संघ ने सोमवार को विश्वविद्यालय में राज्यपाल का विरोध किया था। इस दौरान धनखड़ सवा घंटे तक कार से नहीं उतर पाए। सुरक्षाकर्मी बमुश्किल उन्हें प्रशासनिक भवन लेकर गए। वहां फिर कुछ संगठनों से जुड़े लोगों ने उनका रास्ता रोक दिया था।

पढ़ें :- Gauhar Khan ने जताई पति के साथ छुट्टियाँ बताने की खुशी, वायरल हुआ dance का VIDEO

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...