1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नेपाल में हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में की तोड़फोड़,127 लोग गिफ्तार

नेपाल में हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में की तोड़फोड़,127 लोग गिफ्तार

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

Protesters Vandalize Vehicles During Strike In Nepal 127 People Arrested

सोनौली महराजगंज । कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (सीपीएन) द्वारा आयोजित राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल में गुरुवार को नेपाल के विभिन्न हिस्सों में कुल 127 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। जबरन दुकान बंद करने के आरोप में नेपाल पुलिस ने काठमांडू से 87, भक्तपुर से आठ और तनाहू से 18 और बुटवल से 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

मिली जानकारी के मुताबिक, रूपनदेही जिला समेत पोखरा, नारायण घाट, काठमांडू सहित विभिन्न हिस्सों में वाहनों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं। काठमांडू के गोंगबूम में एक टैक्सी में प्रदर्शनकरियों ने बंद के उलंघन का आरोप लगाते हुए उसमें आग लगा दी।

बुटवल में प्रदर्शनकारियों ने मुख्य सड़क पर टायर जलाए हैं। भारी वाहनों को लगाकर सड़क को अवरुद्ध कर दिया है। जिससे नेपाल के महानगरों तक जाने वाले सभी मार्ग बंद हो गए हैं। इसी तरह काठमांडू से नारायनगढ़ की ओर जा रहे दो ट्रक और बीरगंज से पोखरा की ओर जा रहे दो ट्रक में तोड़फोड़ की गई।

प्रदर्शनकारियों ने ट्रक में तोड़फोड़ करने के साथ ही अन्य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मोटरसाइकिल पर सवार प्रदर्शनकारियों ने भरतपुर महानगर सिटी -1 के भतेरी में व भरतपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी -12 के मिलन चौक पर वाहनों में तोड़फोड़ किया।

पुलिस कैंपस एसएसपी अशोक सिंह ने बताया कि अभी तक 127 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो अज्ञात व्यक्तियों ने टैक्सी में आग लगा दी है। मामले की जांच की जा रही है।

पढ़ें :- यूपी में कोरोना संक्रमण हुआ बेकाबू, 24 घंटे में आए 20 हजार से ज्यादा केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...