1. हिन्दी समाचार
  2. जेएनयू गेट पर विरोध प्रदर्शन शुरू, छात्र वीसी को हटाने की मांग पर अड़े, पुलिस ने रोका

जेएनयू गेट पर विरोध प्रदर्शन शुरू, छात्र वीसी को हटाने की मांग पर अड़े, पुलिस ने रोका

Protests Started At Jnu Gate Adamant On Student Vc Removal Police Stopped

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार 5 जनवरी की शाम को हुई हिंसा के विरोध में गुरुवार दोपहर में छात्रों और टीचरों का प्रदर्शन शुरू हो गया। गेट पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है। जेएनयू कैंपस में छात्रसंघ और वामपंथी छात्र संगठनों की ओर से ‘वीसी हटाओ, जेएनयू बचाओ’ विरोध मार्च शुरू हो गया है। बुधवार को यह मार्च बारिश के कारण स्थगित हो गया था। यह मार्च कैंपस के नॉर्थ गेट से ईस्ट गेट तक निकाला जाना है। पुलिस ने छात्रों के मार्च को गेट पर ही रोक लिया है और आगे जाने की इजाजत नहीं दी है।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हिंसा के खिलाफ छात्रों और टीचर्स का मार्च शुरू हो गया है। दिल्ली पुलिस ने छात्रों को मार्च निकालने की परमिशन नहीं दी है। छात्रों की मांग है कि जेएनयू वीसी को पद से हटाया जाए। छात्र लगातार आगे बढ़ने पर अड़ गए हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि वो बस में ही मंडी हाउस जाएं। जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन, स्टूडेंट्स मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक मार्च निकालने पर अड़े हैं। इसी के साथ जेएनयू में रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू हो गया है।

हिंसा में अभी तक नहीं हुई एक भी गिरफ्तारी
दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पांच जनवरी को हुई हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। हिंसा को बीते आज चार दिन होने को हैं लेकिन अभी तक दिल्ली पुलिस किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आज जेएनयू के छात्र दिल्ली में मंडी हाउस के पास मार्च निकालेंगे। इसके अलावा भी देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...