PSL 2020: एबी डीविलियर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग से नाम लिया वापस

ab
PSL 2020: एबी डीविलियर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग से नाम लिया वापस

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर शुरू की गई पाकिस्तान सुपर लीग को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने काम के बोझ को वजह बताते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। टूर्नामेंट के पिछले सीजन में उन्होंने ‘लाहौर कलंदर्स’ की टीम से खेलते हुए सात मैचों में 54 की औसत से 218 रन बनाए थे। हालांकि, उनके होने के बाद भी लाहौर की टीम आखिरी स्थान पर रही थी।  

Psl 2020 Ab De Villiers Withdraws From Pakistan Super League :

एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए डिविलियर्स ने अपने फैसले के बारे में जानकारी दी। उनके मुताबिक वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से वे पीएसएल में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, ‘कार्यभार प्रबंधन कर रहा हूं, जितना हो सकता है उतना।’ पीएसएल के नए सीजन का मसौदा 6 दिसंबर को जारी किया जाएगा। इससे पहले टूर्नामेंट की छह फ्रेंचाइजियों को 1 दिसंबर तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची देने के लिए कहा गया था। हर फ्रेंचाइजी अधिकतम 8 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।  

पिछले सत्र में किया था शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीएसएल के जरिए पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली के प्रयास कर रहा है और ऐसे में एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी के जुड़ने से उसका मनोबल बढ़ा था। डीविलियर्स ने सात मैचों में 54.50 की औसत से 218 रन बनाए थे। उन्होंने ये रन 128.99 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। उनके इन प्रयासों के बावजूद कलंदर्स टीम अंतिम स्थान पर रही थी। यह टीम चारों सत्रों में अंतिम दो स्थानों से उपर नहीं उठ पाई है। पहले सत्र में तो विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस टीम में शामिल थे। उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान, क्रिस लिन, शॉन टैट, ड्वेन ब्रावो और एंटोन डेविच जैसे खिलाड़ी इस टीम में रह चुके हैं।

दिसंबर में बिगबैश लीग में खेलेंगे डिविलियर्स

डिविलियर्स फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हो रही ‘म्जांसी सुपर लीग’ में स्पार्टन टीम की ओर से खेल रहे हैं। इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ‘बिग बैश लीग’ टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। जहां वे ब्रिस्बेन हीट की ओर से खेलेंगे। बिग बैश लीग में वे क्रिसमस के बाद शामिल होंगे। डिविलियर्स ने टी-20 में अब तक 295 मैच खेले हैं, जिसमें 37.20 की औसत से 8186 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 133* रन है। वहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 में उन्होंने 78 मैचों में 26.12 की औसत से 1672 रन बनाए हैं।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर शुरू की गई पाकिस्तान सुपर लीग को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने काम के बोझ को वजह बताते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। टूर्नामेंट के पिछले सीजन में उन्होंने 'लाहौर कलंदर्स' की टीम से खेलते हुए सात मैचों में 54 की औसत से 218 रन बनाए थे। हालांकि, उनके होने के बाद भी लाहौर की टीम आखिरी स्थान पर रही थी।   एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए डिविलियर्स ने अपने फैसले के बारे में जानकारी दी। उनके मुताबिक वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से वे पीएसएल में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, 'कार्यभार प्रबंधन कर रहा हूं, जितना हो सकता है उतना।' पीएसएल के नए सीजन का मसौदा 6 दिसंबर को जारी किया जाएगा। इससे पहले टूर्नामेंट की छह फ्रेंचाइजियों को 1 दिसंबर तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची देने के लिए कहा गया था। हर फ्रेंचाइजी अधिकतम 8 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।   पिछले सत्र में किया था शानदार प्रदर्शन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीएसएल के जरिए पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली के प्रयास कर रहा है और ऐसे में एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी के जुड़ने से उसका मनोबल बढ़ा था। डीविलियर्स ने सात मैचों में 54.50 की औसत से 218 रन बनाए थे। उन्होंने ये रन 128.99 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। उनके इन प्रयासों के बावजूद कलंदर्स टीम अंतिम स्थान पर रही थी। यह टीम चारों सत्रों में अंतिम दो स्थानों से उपर नहीं उठ पाई है। पहले सत्र में तो विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस टीम में शामिल थे। उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान, क्रिस लिन, शॉन टैट, ड्वेन ब्रावो और एंटोन डेविच जैसे खिलाड़ी इस टीम में रह चुके हैं। दिसंबर में बिगबैश लीग में खेलेंगे डिविलियर्स डिविलियर्स फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हो रही 'म्जांसी सुपर लीग' में स्पार्टन टीम की ओर से खेल रहे हैं। इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 'बिग बैश लीग' टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे। जहां वे ब्रिस्बेन हीट की ओर से खेलेंगे। बिग बैश लीग में वे क्रिसमस के बाद शामिल होंगे। डिविलियर्स ने टी-20 में अब तक 295 मैच खेले हैं, जिसमें 37.20 की औसत से 8186 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 133* रन है। वहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 में उन्होंने 78 मैचों में 26.12 की औसत से 1672 रन बनाए हैं।