1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. PUBG: जनवरी में बैटलग्राउंड एक फ्री-टू-प्ले मॉडल में जाएगा बदल, गेम रिवार्ड्स के साथ तीन प्री-लॉन्च इवेंट की घोषणा

PUBG: जनवरी में बैटलग्राउंड एक फ्री-टू-प्ले मॉडल में जाएगा बदल, गेम रिवार्ड्स के साथ तीन प्री-लॉन्च इवेंट की घोषणा

पबजी: बैटलग्राउंड पीसी (स्टीम), प्लेस्टेशन 5, प्लेस्टेशन 4, एक्सबॉक्स सीरीज एस/एक्स और एक्सबॉक्स वन पर मुफ्त में उपलब्ध होगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

PUBG: क्राफ्टन के अनुसार, जनवरी में बैटलग्राउंड एक फ्री-टू-प्ले मॉडल में बदल जाएगा। प्रकाशक ने 9 दिसंबर को द गेम अवार्ड्स 2021 में घोषणा की, जिसमें खुलासा किया गया कि यह गेम उन उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त मैच मोड और विशेष इन-गेम पुरस्कारों तक पहुंच प्रदान करेगा जो एक बार के, गैर-आवर्ती उन्नयन के लिए भुगतान करते हैं। क्राफ्टन ने गेमर्स के लिए इनवाइट अ फ्रेंड इवेंट और माई पबजी प्ले स्टाइल क्विज के साथ-साथ गेमर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन ऑफर की भी घोषणा की है, जो आगामी फ्री-टू-प्ले गेम लॉन्च होने के बाद सभी पुरस्कार प्रदान करेगा।

पढ़ें :- वनप्लस यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी ,इस दिन लांच होगा 1 प्लस 11 5G

क्राफ्टन के अनुसार , PUBG , जो वर्तमान में एक भुगतान किया गया गेम है, 12 जनवरी से सभी उपयोगकर्ताओं के लिए फ्री-टू-प्ले होगा । इस गेम की कीमत वर्तमान में रु 999 भारत में स्टीम पर गेम डाउनलोड करने और खेलने के लिए स्वतंत्र होगा, लेकिन क्राफ्टन कुछ आइटम और गेम मोड को भुगतान करने वाले गेमर्स तक सीमित कर देगा। जो खिलाड़ी बैटलग्राउंड प्लस, $12.99 (करीब 980 रुपये) के मुफ्त संस्करण में अपग्रेड करना चुनते हैं, उन्हें विशेष इन-गेम पुरस्कार, साथ ही रैंक और कस्टम मैच मोड तक पहुंच प्राप्त होगी।

इस बीच, प्रकाशक उन उपयोगकर्ताओं को एक पबजी विशेष स्मारक पैक तक पहुंच प्रदान करेगा, जो पहले से ही गेम खरीद चुके हैं, जिसमें बैटलग्राउंड प्लस के अलावा इन-गेम पुरस्कार शामिल हैं। गेम का फ्री-टू-प्ले संस्करण पीसी (स्टीम), प्लेस्टेशन 5 , प्लेस्टेशन 4 , एक्सबॉक्स सीरीज एस , एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एक्सबॉक्स वन पर उपलब्ध होगा । जैसे-जैसे 12 जनवरी की तारीख नजदीक आती है, क्राफ्टन ने तीन प्रचार कार्यक्रमों की घोषणा की है , जिसमें गेमर्स भाग ले सकते हैं, इन-गेम पुरस्कार जीतने के लिए।

पहली घटना के लिए उपयोगकर्ताओं को हाईसाइड स्लिक बैकपैक, हाईसाइड स्लिक टॉप और सात दिनों के लिए वैध दो प्रीसेट स्लॉट कूपन प्राप्त करने के लिए 12 जनवरी से पहले अपने क्राफ्टन आईडी को अपने गेमिंग प्लेटफॉर्म से लिंक करने की आवश्यकता होती है। इस बीच, गेमर्स 12 जनवरी से पहले तीन दोस्तों को हाईसाइड स्लीक हेलमेट, आयरन जी-कॉइन बॉक्स और बोनस रिवॉर्ड जीतने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। आखिरी इवेंट, जिसे माई पबजी प्ले स्टाइल कहा जाता है, एक क्विज़ है जो गेमर्स को पब: बैटलग्राउंड स्प्रे और 10 कंट्राबेंड कूपन देता है।

2017 में PUBG लॉन्च होने के बाद से बैटल रॉयल गेम लोकप्रिय हो गए हैं, और गेम पीसी पर सफल रहा है, और गेम का एक मोबाइल संस्करण एक साल बाद फ्री-टू-प्ले मॉडल के साथ आया। पांच साल बाद, क्राफ्टन का कहना है कि यह खेल 14 अरब घंटे से अधिक समय तक खेला गया है। इस बीच, एपिक गेम्स के फ़ोर्टनाइट , कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारज़ोन (कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल के साथ) और गरेना फ्री फायर जैसे प्रतियोगी भी पिछले कुछ वर्षों में लोकप्रियता में बढ़े हैं।

पढ़ें :- इस ऐप को बंद जल्द बंद करेगी गूगल कंपनी, देखें पूरी प्रोसेस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...