1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत में आज से पूरी तरह से बंद हुआ पबजी, कंपनी ने दी जानकारी

भारत में आज से पूरी तरह से बंद हुआ पबजी, कंपनी ने दी जानकारी

Pubg Completely Closed In India From Today Company Gave Information

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत सरकार ने पिछले महीने पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को बैन कर दिया था। लेकिन उसके बाद भी जिनके मोबाइल में पबजी मोबाइल लाइट और पबजी मोबइल डाउनलोडेट था वे आराम से एप का इस्तेमाल कर रहे थे। अब आज यानी 30 अक्तूबर से पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को भारतीय यूजर्स किसी भी सूरत में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसकी जानकारी खुद पबजी इंडिया ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।

पढ़ें :- भारत सरकार का बड़ा ऐलान, टिकटॉक सहित सभी चीनी ऐप पर प्रतिबंध

पबजी मोबाइल ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि, ‘डियर फैन्स, 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश के बाद Tencent गेम्स भारत में अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को 30 अक्तूबर 2020 को बंद करने जा रहा है।

यूजर की डाटा की सुरक्षा हमेशा से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है। आप सभी का धन्यवाद।’

बता दें कि, भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट के बैन होने से टेंसेंट को 2.48 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। पबजी को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था और 2020 में बैन होने तक भारत में इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हो गए थे। दुनिया के कुल यूजर्स में से भारत के 24 फीसदी यूजर्स थे।

 

पढ़ें :- भारत सरकार का बड़ा फैसला: ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर लगी रोक, कोरोना के नए रूप को लेकर किया गया फैसला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...