PUBG Mobile की लत ने 5 नाबालिक युवकों को घर से भागने पर किया मजबूर, जाने क्या है पूरा मामला

PUBG
PUBG Mobile का नया अपडेट हुआ आउट, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली। विश्व का बेहद लोकप्रिय गेम पबजी मोबाइल से जुड़े अनेकों किस्से तो आपने सुने ही होंगे। भारत में तो इस गेम की दीवानगी ऐसी छाई है कि बताने की जरूरत नहीं। इतना ही नहीं ये दीवानगी अब पागलपन का रूप ले रही है, क्योंकि पबजी खेलने के लिए कोई अपने ही घर में चोरी कर रहा है तो पबजी खेलने से मना करने पर अत्महत्या कर रहा है। कुछ ऐसा ही एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया जहां दिल्ली पुलिस ने पांच ऐसे नाबालिग बच्चों को पकड़ा है जो पबजी खेलने के लिए घर से भाग गए थे।

Pubg Mobiles Addiction Forced 5 Minor Youth To Escape From Home :

दरअसल, दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए ये पांचों बच्चे मूल रूप से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के निवासी हैं। इन बच्चों के घरवालों ने पबजी गेम से खेलने से मना किया था जिसके बाद ये स्कूल से गायब हो गए। साथ ही परिजनों ने जानकारी दी कि पांचों बच्चे 22 जुलाई को स्कूल गए थे लेकिन ये स्कूल से घर वापस नहीं लौटे। इसके बाद परिजनों ने काफी देर तक इंतजार किया और नहीं लौटने पर पुलिस में शिकायत की और बताया कि इन्हें पबजी खेलने से मना किया गया था।

वहीं, घरवालों ने बच्चों की काफी तलाश की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में इसकी सूचना दी। सूचना के आधार पर पुलिस ने पांचों बच्चों को दिल्ली से बरामद किया और परिजनों को सौंप दिया। बच्चों ने पुलिस के सामने स्वीकार भी किया कि पबजी गेम खेलने से मना किए जाने के बाद ही वे घर से भागे थे।

बता दें, पुलिस को इन पांचों बच्चों के दिल्ली में होने की जानकारी उनकी गेम आईडी से मिली। इसमें साइबर सेल की मदद ली गई और कंपनी से बच्चों की लोकेशन की जानकारी मांगी गई। उसके बाद इनमें से दो बच्चों को नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन थाना सिंहानी गेट और तीन बच्चों को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया।

नई दिल्ली। विश्व का बेहद लोकप्रिय गेम पबजी मोबाइल से जुड़े अनेकों किस्से तो आपने सुने ही होंगे। भारत में तो इस गेम की दीवानगी ऐसी छाई है कि बताने की जरूरत नहीं। इतना ही नहीं ये दीवानगी अब पागलपन का रूप ले रही है, क्योंकि पबजी खेलने के लिए कोई अपने ही घर में चोरी कर रहा है तो पबजी खेलने से मना करने पर अत्महत्या कर रहा है। कुछ ऐसा ही एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया जहां दिल्ली पुलिस ने पांच ऐसे नाबालिग बच्चों को पकड़ा है जो पबजी खेलने के लिए घर से भाग गए थे। दरअसल, दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए ये पांचों बच्चे मूल रूप से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के निवासी हैं। इन बच्चों के घरवालों ने पबजी गेम से खेलने से मना किया था जिसके बाद ये स्कूल से गायब हो गए। साथ ही परिजनों ने जानकारी दी कि पांचों बच्चे 22 जुलाई को स्कूल गए थे लेकिन ये स्कूल से घर वापस नहीं लौटे। इसके बाद परिजनों ने काफी देर तक इंतजार किया और नहीं लौटने पर पुलिस में शिकायत की और बताया कि इन्हें पबजी खेलने से मना किया गया था। वहीं, घरवालों ने बच्चों की काफी तलाश की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में इसकी सूचना दी। सूचना के आधार पर पुलिस ने पांचों बच्चों को दिल्ली से बरामद किया और परिजनों को सौंप दिया। बच्चों ने पुलिस के सामने स्वीकार भी किया कि पबजी गेम खेलने से मना किए जाने के बाद ही वे घर से भागे थे। बता दें, पुलिस को इन पांचों बच्चों के दिल्ली में होने की जानकारी उनकी गेम आईडी से मिली। इसमें साइबर सेल की मदद ली गई और कंपनी से बच्चों की लोकेशन की जानकारी मांगी गई। उसके बाद इनमें से दो बच्चों को नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन थाना सिंहानी गेट और तीन बच्चों को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया।