1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. PUBG न्यू स्टेट भारत में बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च: जानें नई सुविधाओं को

PUBG न्यू स्टेट भारत में बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च: जानें नई सुविधाओं को

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि PUBG न्यू स्टेट वर्तमान में प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है और जिन उपयोगकर्ताओं ने गेम के लिए प्री-रजिस्टर किया है, उन्हें एक विशेष वाहन की त्वचा मुफ्त में मिलेगी और जैसे ही गेम डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, उन्हें सूचित किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम में से एक PUBG के निर्माता एक नए अवतार में भारत लौट आए हैं, क्योंकि कंपनी, क्राफ्टन गेम्स ने सभी Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए आज दुनिया भर में बिल्कुल नया PUBG: New State लॉन्च किया है। हालांकि, PUBG: New State को 12 नवंबर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

पढ़ें :- Garena Free Fire: सरकार द्वारा गेम Garena Free Fire को किया गया बैन

नए PUBG न्यू स्टेट में पीसी-ग्रेड ग्राफिक्स, डायनेमिक्स, एक नया मैप, वाहन और बहुत कुछ होगा। इसके अतिरिक्त, ऐप इन-ऐप खरीदारी का समर्थन करता है, और कीमतें 75 रुपये से 8,900 रुपये तक होती हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि PUBG न्यू स्टेट वर्तमान में प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है और जिन उपयोगकर्ताओं ने गेम के लिए प्री-रजिस्टर किया है, उन्हें एक विशेष वाहन की त्वचा मुफ्त में मिलेगी और जैसे ही गेम डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, उन्हें सूचित किया जाएगा।

लॉन्च के साथ, सुरक्षा कारणों से पिछले साल मूल PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध के बाद, PUBG न्यू स्टेट भारत में लॉन्च होने वाला पहला PUBG ब्रांडेड गेम बन गया। इस साल की शुरुआत में, गेमिंग कंपनी ने PUBG मोबाइल को केवल भारतीय सर्वरों के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) के रूप में फिर से जारी किया।

PUBG: Google Play Store पर नया राज्य लगभग 1.4GB आकार का है। हालाँकि, iOS ऐप स्टोर में गेम का आकार भिन्न हो सकता है। पबजी न्यू स्टेट को डाउनलोड करने के लिए यूजर के पास एंड्रॉयड वर्जन 6 और इससे ऊपर का वर्जन होना चाहिए। इसके अलावा, क्राफ्टन ने उल्लेख किया था कि यह गेम विश्व स्तर पर 17 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध होगा।

PUBG स्टूडियो, जिसने मूल PUBG: PC और कंसोल के लिए बैटलग्राउंड विकसित किया है, वही कंपनी है जिसने PUBG न्यू स्टेट विकसित किया है। इसके अलावा, पबजी न्यू स्टेट एक स्थिर और बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए वल्कन एपीआई पर आधारित है।

पढ़ें :- PUBG: जनवरी में बैटलग्राउंड एक फ्री-टू-प्ले मॉडल में जाएगा बदल, गेम रिवार्ड्स के साथ तीन प्री-लॉन्च इवेंट की घोषणा

पिछले साल सितंबर में, भारत सरकार ने भारत की संप्रभुता और अखंडता, रक्षा, राज्य सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरे का हवाला देते हुए PUBG मोबाइल और PUBG LITE सहित 118 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...