1. हिन्दी समाचार
  2. पुलवामा मुठभेड़: सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को मार गिराया

पुलवामा मुठभेड़: सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को मार गिराया

Pulwama Encounter Army Killed Three Terrorists Including Relatives Of Masood Azhar

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने पुलवामा में हुए मुठभेड़ में आतंकी सरगना मौलाना मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया है।

पढ़ें :- लंबे समय बाद इन 5 राशियों का चमका भाग्य, संतोषी माता करेंगीं उद्धार, खुशियों भरी रहेगी जिंदगी

गौरतलब है कि मारे गए तीन पाकिस्तानी आतंकियों में से फौजी भाई उर्फ इस्माइल मसूद अजहर का रिश्तेदार और आईईडी विशेषज्ञ था। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जिस कार ने हमला किया था उसमें आईईडी इस्माइल ने ही फिट की थी। इस हमने सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पिछले महीने पुलवामा में आईईडी से भरी जो कार ब्लास्ट हुई थी उसके पीछे भी इस्माइल का ही हाथ था। इस्माइल की मौत सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

बुधवार की सुबह हुई मुठभेड़ में पुलवामा जिले के कंगन इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह पुलवामा के कंगन इलाके की घेराबंदी की। वहां तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत आपराधिक सामग्री बरामद की गई है। इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा के त्राल के सिमोह इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया था।

मंगलवार सुबह इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला। सुबह करीब सात बजे एक आतंकी को मार गिराया। वहीं जवानों ने करीब चार घंटे बाद एक और आतंकी को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन में जवानों ने दो आतंकियों का सफाया किया था। इनके पास से दो एके-47, एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद हुआ था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की थी।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...