1. हिन्दी समाचार
  2. मुठभेड़ में मारा गया आतंकी सज्जाद भट, पुलवामा हमले के आतंकियों को दी थी अपनी कार

मुठभेड़ में मारा गया आतंकी सज्जाद भट, पुलवामा हमले के आतंकियों को दी थी अपनी कार

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pulwama Terror Attack Security Forces Encounter Jams Commander Sajjad Bhatt

जम्मू। पुलवामा हमले में आतंकियों को अपनी कार देने वाले सज्जाद भट को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। सज्जात की लंबे समय से तलाश जारी थी। इसके अलावा पुलवामा IED ब्लास्ट के मास्टरमाइंड को भी मार गिराया गया है। सेना के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवर सुबह अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद के आतंकी सज्जाद भट को मार गिराया है।

पढ़ें :- PUBG Mobile खेलने वालो में ख़ुशी की लहर, जल्द आ रहा है Battlegrounds Mobile India

बताया जा रहा है ​कि सज्जाद भट की कार का इस्तेमाल फरवरी में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हमले के दौरान किया गया था। इस घटना के बाद से सुरक्षाबल लगातार सज्जात भट की तलाश कर रही थी। इसके अलावा सेना के एक और आतंकी को मार गिराया। मारा गया गया आतंकी बीते सोमवार यानी 17 जून को पुलवामा में सेना की गाड़ी में हुए IED ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था।

फिलहाल, सुरक्षाबलों की ओर से पुलवामा और अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था। आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक वाहन को उड़ा दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में भी सीआरपीएफ के काफिले को कार बम से उड़ाने की साजिश रची गई थी, हालांकि आतंकी इस हमले में सफल नहीं हो पाए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X