1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाकिस्तान में कद्दू की कद्र है क्रिकेटरों की नहीं, जानें क्यों कहा जा रहा ऐसा

पाकिस्तान में कद्दू की कद्र है क्रिकेटरों की नहीं, जानें क्यों कहा जा रहा ऐसा

एक समय था जब पाकिस्तान क्रिकेट काफी मजबूत हुआ करता था, लेकिन मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी का बुनियादा ढांचा पूरी तरह उखड़ा हुआ लगता है, क्योंकि टीम के पास उतने अच्छे खिलाड़ी नहीं है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

ISLAMABAD: एक समय था जब पाकिस्तान क्रिकेट(CRICKET) काफी मजबूत हुआ करता था, लेकिन मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी का बुनियादा ढांचा पूरी तरह उखड़ा हुआ लगता है, क्योंकि टीम के पास उतने अच्छे खिलाड़ी(PLAYER) नहीं है। इसके पीछे की वजह है घरेलू स्तर की क्रिकेट का सही तरीके से आयोजन न होना। ऐसा क्यों नहीं हो पा रहा है, क्योंकि स्टेडियम को जब एक सब्जी उगाने वाला फार्म की तरह प्रयोग किया जाएगा तो कद्दू(KADDU) की कद्र होगी, न कि क्रिकेटरों की।

पढ़ें :- T20: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने महामुकाबले से पहले भारत को चेताया, जानें क्या कहा

दरअसल, पाकिस्तान के एक मैदान पर जहां क्रिकेट खेली जानी थी, वहां सब्जियों(VEG) को उगाया जा रह है। मिर्च और कद्दू की खेती उस जमीन पर हो रही है, जहां से क्रिकेटर निकलने थे। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, पंजाब प्रांत के खानेवाल क्रिकेट स्टेडियम में घरेलू मैचों का आयोजन कराने के लिए बनाया गया था, ताकि पाकिस्तान में जमीनी स्तर(GROUND LEVEL) पर खेल का विकास हो। इसी को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम का निर्माण किया गया था, जिसमें अभ्यास क्षेत्र के अलावा पवेलियन सहित उच्च श्रेणी की सुविधाएं थीं, लेकिन मैदान को किसानों(FARMER) ने अपने कब्जे में ले लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...