1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पुणे : Mahalakshmi Temple में भक्त ने देवी को विजयादशमी पर पहनाई सोने की साड़ी, जानें कितना है वजन

पुणे : Mahalakshmi Temple में भक्त ने देवी को विजयादशमी पर पहनाई सोने की साड़ी, जानें कितना है वजन

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) स्थित श्री महालक्ष्‍मी मंदिर (Mahalakshmi Temple) में विजयादशमी (Vijayadashmi) के खास मौके पर देवी की प्रतिमा को सोने की साड़ी पहनाई गई है। श्री महालक्ष्मी मंदिर (Shree Mahalakshmi Temple) के कार्यकर्ता दीपक वानरसे ने बताया कि 11 साल पहले एक भक्त ने सोने की साड़ी भेंट की थी। उन्‍होंने बताया कि देवी की प्रतिमा को केवल दो अवसर पर ही ये साड़ी पहनाई जाती है। एक विजयादशमी (Vijayadashami) और दूसरा लक्ष्मी पूजा। इस सोने की साड़ी का वजन 16 किलोग्राम है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पुणे। महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) स्थित श्री महालक्ष्‍मी मंदिर (Mahalakshmi Temple) में विजयादशमी (Vijayadashmi) के खास मौके पर देवी की प्रतिमा को सोने की साड़ी पहनाई गई है। श्री महालक्ष्मी मंदिर (Shree Mahalakshmi Temple) के कार्यकर्ता दीपक वानरसे ने बताया कि 11 साल पहले एक भक्त ने सोने की साड़ी भेंट की थी। उन्‍होंने बताया कि देवी की प्रतिमा को केवल दो अवसर पर ही ये साड़ी पहनाई जाती है। एक विजयादशमी (Vijayadashami) और दूसरा लक्ष्मी पूजा। इस सोने की साड़ी का वजन 16 किलोग्राम है।

पढ़ें :- Vijayadashami 2022: देशभर में विजय दशमी के मौके पर कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

बता दें कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra)  में विजयादशमी (Vijayadashami)  के खास मौके पर मंदिरों को विशेष रूप से सजाया जाता है। इन सभी मंदिरों में पुणे स्थिति श्री महालक्ष्मी मंदिर (Shree Mahalakshmi Temple)  का अपना अलग स्‍थान है। विजयादशमी (Vijayadashami) के खास मौके पर देवी मां को सोने की साड़ी पहनाई जाती है। पिछले 11 साल से यही परंपरा चली आ रही है।

देवी मां को 16 किलो सोने से तैयार साड़ी एक भक्‍त ने चढ़ाई थी। तब से विजयादशमी (Vijayadashami) और लक्ष्‍मी पूजा (Lakshmi Puja) के दिन खास तौर पर देवी मां को ये खास साड़ी पहनाई जाती है। श्री महालक्ष्मी मंदिर (Shree Mahalakshmi Temple) के कार्यकर्ता दीपक वानरसे ने बताया कि इस दिन देवी मां का विशेष श्रृंगार किया जाता है। इस दिन मंदिर में भक्‍तों की काफी भीड़ रहती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...