पंजाब: संगरूर में स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जले 4 बच्चे, CM ने दिए जांच के आदेश

panjab
पंजाब: संगरूर में स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जले 4 बच्चे, CM ने दिए जांच के आदेश

चंडीगढ़। पंजाब के संगरूर में एक भयानक और दर्दनाक हादसा सामने आया है। पजाब के संगरूर में स्कूल की छुट्टी के बाद विद्यार्थियों को घर छोड़ने जा रही वैन में अचानक आग लग गयी जिसमें 4 बच्चों की मौत हो गयी है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। वहीं मृत बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे बदहवासी की हालत में हैं। वहीं घटना की जानकारी होते ही सीएम बादल ने जांच के आदेश दिये हैं।

Punjab 4 Children Burnt Alive Due To Fire In School Van In Sangrur Cm Orders Inquiry :

घटना शनिवार दोपहर की है। स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही एक वैन में अचानक आग लग गई। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पास के लोग दौड़े आए और उन्होंने बच्चों को स्कूल वैन से बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी तेज थी कि बच्चे आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गये और आग ने पूरी वैन को अपनी चपेट में ले लिया।

बताया जा रहा है कि उस वक्त वैन में 12 बच्चे मौजूद थें। स्थानीय लोगों की सूचना पर पंहुची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। हालांकि फायर बिग्रेड के आने से पहले लोगों ने बच्चो को वैन से बाहर निकाल लिया था। इस घटना में कई बच्चे झुलस गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जबकि 4 बच्चों की मोके पर ही मोत हो गयी। मृतकों की उम्र चार से पांच साल के बीच बतायी जा रही है।

स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जलने से चार बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताया। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा, बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। मृत बच्चों के परिजनों के दर्द का अंदाजा में लगा सकता हूं। मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं, दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी। किस स्तर पर कैसी लापरवाही बरती गई, इसकी पूरी जांच करके न्याय दिलाया जाएगा।

चंडीगढ़। पंजाब के संगरूर में एक भयानक और दर्दनाक हादसा सामने आया है। पजाब के संगरूर में स्कूल की छुट्टी के बाद विद्यार्थियों को घर छोड़ने जा रही वैन में अचानक आग लग गयी जिसमें 4 बच्चों की मौत हो गयी है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। वहीं मृत बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे बदहवासी की हालत में हैं। वहीं घटना की जानकारी होते ही सीएम बादल ने जांच के आदेश दिये हैं। घटना शनिवार दोपहर की है। स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही एक वैन में अचानक आग लग गई। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पास के लोग दौड़े आए और उन्होंने बच्चों को स्कूल वैन से बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी तेज थी कि बच्चे आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गये और आग ने पूरी वैन को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि उस वक्त वैन में 12 बच्चे मौजूद थें। स्थानीय लोगों की सूचना पर पंहुची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। हालांकि फायर बिग्रेड के आने से पहले लोगों ने बच्चो को वैन से बाहर निकाल लिया था। इस घटना में कई बच्चे झुलस गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जबकि 4 बच्चों की मोके पर ही मोत हो गयी। मृतकों की उम्र चार से पांच साल के बीच बतायी जा रही है। स्कूल वैन में आग लगने से जिंदा जलने से चार बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक जताया। उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा, बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। मृत बच्चों के परिजनों के दर्द का अंदाजा में लगा सकता हूं। मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं, दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी। किस स्तर पर कैसी लापरवाही बरती गई, इसकी पूरी जांच करके न्याय दिलाया जाएगा।