डेरा की संपत्ति जब्त कर हो नुकसान की भरपाई : हाईकोर्ट

पंचकूला की कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिया है. उन्हें दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थकों में पंचकूला के साथ-साथ कई और शहरों में उत्पात मचाना शुरू कर दिया. पंचकूला में कोर्ट परिसर के बाहर खड़े सैकड़ों वाहनों में आग लगा दी गई. मारपीट में सैकड़ों लोग घायल हो गए. खबरें यह भी आई कि घायलों में बच्चे और महिलाएं ज्यादा हैं.

पंचकुला के पास आयकर विभाग के अलावा कई अन्य सरकारी दफ्तरों में आग लगा दी गई है. पास में खड़ी मीडिया और अन्य गाड़ियों में डेरा समर्थकों को जमकर तोड़फोड़ की और आग लगा दी. इसके बाद बाबा के समर्थकों ने पंचकूला के अन्य इलाकों में भी तोड़फोड़ की और कई सरकारी तथा निजी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

{ यह भी पढ़ें:- राम रहीम मामला : इन 10 कारणों से भड़की हिंसा, कारणों पर एक नजर ! }

कुछ ही मिनटों में हालात बेकाबू हो गए और राज्य में सिरसा यानि डेरा प्रमुख के दरबार के अलावा दिल्ली, राजस्थान और पंजाब से भी आगजनी की खबरें आईं और लाखों करोड़ों की संपत्ति का नुकसान कर डाला. डेरा समर्थकों के उग्र प्रदर्शन के चलते राज्य परिवहन ने अपनी बसों के परिचालन को रोक दिया. यहां तक की रेलवे ने भी अपनी 350 से ज्यादा गाड़ियों को रद्द कर दिया.

इन सबसे के बीच पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने एक अपील पर तुरंत सुनवाई करते हुए सरकार को आदेश दिया कि वह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की संपत्तियों का ब्योरा इकट्ठा करे और फिर उन्हें जब्त कर नुकसान की भरपाई करे.

{ यह भी पढ़ें:- यौन शोषण मामला: 800 गाड़ियों के काफिले के साथ कोर्ट पहुंचे डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम }

Loading...