पंजाब: रोपड़ में सेना के हेलिकॉप्टर की खेत में हुई इमरजेंसी लैडिंग, हड़कंप

emergency landing
पंजाब: रोपड़ में सेना के हेलिकॉप्टर की खेत में हुई इमरजेंसी लैडिंग, हड़कंप

अमृतसर। पंजाब के रोपड़ में गुरुवार की सुबह सेना के एक हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। पायलट ने बड़ी सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित लैंड कराया है। हेलिकॉप्टर रोपड़ जिले के कुराली इलाके के गांव बन माजरा के एक खेत में उतारा गया। गनीमत रही कि किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। फिलहाल सेना के अधिकारी इस लैंडिंग को ट्रेनिंग का हिस्सा बता रहे हैं।

Punjab Army Landing In Ropar Emergency Landing In The Field Stir :

पुलिस के मुताबिक घटना गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे की है। बन माजरा गांव के लोगों ने खेतों में अचानक एक हेलीकॉप्टर उतरता देखा। अनहोनी की आशंका के चलते खेतों में लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई, लेकिन गनीमत रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। पता चला है कि सेना के एक हेलिकॉप्टर ने 3 अफसरों को लेकर पटियाला से पठानकोट के लिए उड़ान भरी। जब यहां रोपड़ के कुराली इलाके से गुजर रहा था तो अचानक इसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित ढंग से इमरजेंसी लैंड कराया।

घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी। रोपड़ के डीएसपी रवि कुमार ने बताया कि उन्हें किसी तकनीकी खराबी के चलते एक आर्मी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिली थी। हालांकि, इसमें सवार सैन्य अधिकारियों का कहना है कि यह एक ट्रेनिंग का जरूरी हिस्सा है। मदद के लिए दूसरा हेलिकॉप्टर भी मंगवाया गया है, जो पहुंच गया है।

अमृतसर। पंजाब के रोपड़ में गुरुवार की सुबह सेना के एक हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। पायलट ने बड़ी सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित लैंड कराया है। हेलिकॉप्टर रोपड़ जिले के कुराली इलाके के गांव बन माजरा के एक खेत में उतारा गया। गनीमत रही कि किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। फिलहाल सेना के अधिकारी इस लैंडिंग को ट्रेनिंग का हिस्सा बता रहे हैं। पुलिस के मुताबिक घटना गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे की है। बन माजरा गांव के लोगों ने खेतों में अचानक एक हेलीकॉप्टर उतरता देखा। अनहोनी की आशंका के चलते खेतों में लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई, लेकिन गनीमत रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। पता चला है कि सेना के एक हेलिकॉप्टर ने 3 अफसरों को लेकर पटियाला से पठानकोट के लिए उड़ान भरी। जब यहां रोपड़ के कुराली इलाके से गुजर रहा था तो अचानक इसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को सुरक्षित ढंग से इमरजेंसी लैंड कराया। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी। रोपड़ के डीएसपी रवि कुमार ने बताया कि उन्हें किसी तकनीकी खराबी के चलते एक आर्मी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिली थी। हालांकि, इसमें सवार सैन्य अधिकारियों का कहना है कि यह एक ट्रेनिंग का जरूरी हिस्सा है। मदद के लिए दूसरा हेलिकॉप्टर भी मंगवाया गया है, जो पहुंच गया है।