1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Punjab Assembly Election 2022: अमित शाह और अमरिंदर सिंह की मुलाकात से राजनीतिक परा गरम

Punjab Assembly Election 2022: अमित शाह और अमरिंदर सिंह की मुलाकात से राजनीतिक परा गरम

कंपकपाती सर्दी में भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात ने  राजनीतिक परा गरम कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Punjab Assembly Election : कंपकपाती सर्दी में भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात ने  राजनीतिक परा गरम कर दिया है। पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नवगठित पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के नेता अमरिंदर सिंह (Former CM Capt Amarinder Singh) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (Jp Nadda) से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

माना जा रहा है कि तीनों प्रमुख नेताओं के बीच हो रही बैठक पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के सिलसिले में रणनीति  बैठक है। बैठक शाह निवास पर जारी है जहां तीनों नेता मौजूद हैं। पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) में कुल 117 सीटें हैं।

पंजाब की 117 सीटों में से 75 से ज्यादा सीटों पर अकेले बीजेपी चुनाव लड़ेगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 25 से 30 सीट पर चुनाव लड़ सकती है। साथ ही कुछ सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी को दी जाएंगी। माना जा रहा है कि अब तक पंजाब में अकाली दल के साथ छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली बीजेपी अब कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी के साथ बड़े भाई की भूमिका में नजर आएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...