1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab Breaking : दिल्ली दौरे पर कैप्टन अमरिंदर का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

Punjab Breaking : दिल्ली दौरे पर कैप्टन अमरिंदर का बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के दिल्ली दौरे के बारे में बहुत कुछ पढ़ा जा रहा है। वह व्यक्तिगत यात्रा पर हैं। इस दौरान वह कुछ दोस्तों से मिलेंगे और नए सीएम के लिए कपूरथला का घर भी खाली करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के मीडिया सलाहकार (Media Advisor) रवीन ठुकराल (Raveen Thukral) ने बताया कि अनावश्यक अटकलों की जरूरत नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब (Punjab)  के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के दिल्ली दौरे के बारे में बहुत कुछ पढ़ा जा रहा है। वह व्यक्तिगत यात्रा पर हैं। इस दौरान वह कुछ दोस्तों से मिलेंगे और नए सीएम के लिए कपूरथला का घर भी खाली करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के मीडिया सलाहकार (Media Advisor) रवीन ठुकराल (Raveen Thukral) ने बताया कि अनावश्यक अटकलों की जरूरत नहीं है।

पढ़ें :- Punjab News: दिल्ली बुलाए गए नवजोत सिंह सिद्धू, वापस ले सकते हैं अपना इस्तीफा?

कांग्रेस आलाकमान से खुले तौर पर नाराजगी जाहिर करने के बाद से कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) मंगलवार को दिल्ली आ रहे हैं। मीडिया में खबरें चल रही थीं कि दिल्ली में वह गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) से मिलेंगे।

बता दें कि इसी महीने पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रहे शह-मात के खेल पर विराम लगाते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh)  ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कैप्टन से कांग्रेस आलाकमान (Congress high command) ने इस्तीफा देने को कहा था। इस्तीफे के बाद कैप्टन ने कहा था कि पंजाब (Punjab) में जारी राजनीतिक घटनाक्रम से उन्होंने अपमानित महसूस किया। सीएम पद के बाद संभव है कि वह कांग्रेस (Congress) भी छोड़ दें।

इस्तीफे के बाद कैप्टन ने कई बार यह खुलकर कहा है कि वह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Congress state president Navjot Singh Sidhu) को किसी भी कीमत पर मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे। इतना ही नहीं कैप्टन ने यह भी कहा था कि सिद्धू के पाकिस्तानी सेना चीफ कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief Qamar Javed Bajwa) और पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) के साथ दोस्ती है। उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू के खिलाफ वह मजबूत उम्मीदवार को उतारेंगे। कैप्टन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस (Congress)   ने चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब (Punjab) का सीएम बनाया था।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri violence: आशीष के पुलिस के सामने पेश होते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने खत्म किया अनशन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...