1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab Breaking News- लुधियाना जिला कोर्ट में धमाके से 2 की मौत, 5 घायल

Punjab Breaking News- लुधियाना जिला कोर्ट में धमाके से 2 की मौत, 5 घायल

पंजाब (Punjab) के लुधियाना जिला कोर्ट (Ludhiana District Court) में गुरुवार को हुए धमाके से दो लोगों के मारे जाने की खबर है। जिला कोर्ट (District Court)के दूसरे फ्लोर पर हुए इस धमाके में पांच अन्य लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिली है। हालांकि, यह धमाका क्यूं हुआ? किसने किया इन सबके बारे में अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लुधियाना। पंजाब (Punjab) के लुधियाना जिला कोर्ट (Ludhiana District Court) में गुरुवार को हुए धमाके से दो लोगों के मारे जाने की खबर है। जिला कोर्ट (District Court)के दूसरे फ्लोर पर हुए इस धमाके में पांच अन्य लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिली है। हालांकि, यह धमाका क्यूं हुआ? किसने किया इन सबके बारे में अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

लुधियाना के कचहरी परिसर की दूसरी मंजिल पर धमाका इतना तेज था कि आसपास का एरिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं, पूरी इमारत को खाली करवा लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि किसी और जगह कोई और बम प्लांट तो नहीं किया गया है। उपायुक्त के निर्देश पर जिला प्रशासनिक परिसर लुधियाना को पूरी तरह खाली कराया गया है। वहीं जिले के सभी सरकारी कार्यालयों की गहन जांच की जा रही है।

चलाया जा रहा है सर्च अभियान

बड़ी बात है कि गुरुवार को ही दुष्कर्म मामले में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस सहित अन्य की पेशी भी थी। जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर तक पुलिस कमिश्नर और डीसी दफ्तर के ठीके पीछे कचहरी परिसर में सब कुछ सामन्य चल रहा था। बाद दोपहर अचानक दूसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद धुएं का एक गुबार उठा। इससे पहले लोग कुछ समझते, वहां भगदड़ मच गई। कुछ देर में परिसर पूरी तरह से खाली हो गई। पुलिस कमिश्नर सहित सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इमारत में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

दुष्कर्म पीड़िता के वकील ने लगाया मारने की साजिश का आरोप

पढ़ें :- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा गारंटी के लिए की ये मांग

दुष्कर्म मामले की पीड़िता के वकील एडवोकेट हरीष राय ढांडा ने बताया कि वह आज पेशी होने के चलते कुछ लेट हो गए थे। इसलिए तेजी के साथ अदालत की तरफ जा रहे थे। दूसरी मंजिल पर अभी वह कुछ दूरी पर पहुंचे थे कि ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में वह बाल बाल बचे। उनका आरोप है कि यह ब्लास्ट उन्हें मारने की साजिश थी।

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जताया शोक

लुधियाना कोर्ट में धमाके के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट की विचलित करने वाली खबर है। 2 लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ, घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...