1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab Budget Session : पंजाब विधानसभा में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित, सीएम भगवंत मान ये दिया ये बड़ा बयान

Punjab Budget Session : पंजाब विधानसभा में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित, सीएम भगवंत मान ये दिया ये बड़ा बयान

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने गुरुवार को बजट सत्र ( Budget Session) के अंतिम दिन केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के (Agneepath scheme) खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया है। सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि भाजपा वाले पहले अपने बेटों को अग्निवीर बनाएं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने गुरुवार को बजट सत्र ( Budget Session) के अंतिम दिन केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के (Agneepath scheme) खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया है। सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा कि भाजपा वाले पहले अपने बेटों को अग्निवीर बनाएं। वहीं गढ़शंकर के आप विधायक जयकिशन रोड़ी (AAP MLA Jaikishan Rodi) को विधानसभा का डिप्टी स्पीकर (Deputy Speaker of Assembly) चुना गया है।

पढ़ें :- Agneepath Scheme : अग्निपथ योजना का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सुनवाई अगले सप्ताह

बता दें कि इससे पहले पीयू को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने के विरोध में प्रस्ताव पारित कर दिया गया। भाजपा के दोनों सदस्यों ने प्रस्ताव को गैर जरूरी बताते हुए इसका विरोध किया। वहीं कांग्रेस, शिअद और निर्दलीय सदस्य प्रस्ताव के पक्ष में रहे।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को सदन में शून्यकाल के दौरान विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा को जवाब देते हुए सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कहा था कि अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) राजग सरकार का एक तर्कहीन और अनुचित कदम है जो भारतीय सेना के बुनियादी स्वरूप को नष्ट कर देगा।

बुधवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने एलान किया था कि राज्य सरकार विधानसभा चुनाव से पहले जनता को दी गई गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से पूरा कर रही है। इसी कड़ी में मुफ्त बिजली की गारंटी पूरी करने के बाद अब अगली गारंटी के रूप में पंजाब की महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा।

बजट सत्र के पांचवें दिन सदन में बजट प्रस्ताव पर बहस के बाद सरकार की तरफ से जवाब देते समय मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय मामलों में वित्त मंत्री ने सरकार का रोडमैप पेश किया है। उन्होंने कहा कि पूरे सत्र के दौरान विपक्ष की ओर से महिलाओं को 1000 रुपये देने का मुद्दा उठाया जाता रहा। इस गारंटी को लागू करने पर होने वाले खर्च और पंजाब की आय बढ़ाने की योजना बनाई जा रही है।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के खिलाफ जयंत चौधरी की युवा पंचायत, बोले-मोदी-योगी के चक्कर में पड़े तो नहीं होगी शादी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...