1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गृहमंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के सीएम भगवंत मान, जानिए कारण?

गृहमंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के सीएम भगवंत मान, जानिए कारण?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने इसका कारण बताया। भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर इसकी चर्चा की गई। साथ ही केंद्र की तरफ से अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों को पंजाब में तैनात किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने इसका कारण बताया। भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर इसकी चर्चा की गई। साथ ही केंद्र की तरफ से अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों को पंजाब में तैनात किया गया है।

पढ़ें :- Agnipath Scheme : अमित शाह का बड़ा ऐलान- कहा 'अग्निवीरों' को अर्धसैनिक बलों और असम राइफल्स में नौकरी के लिए मिलेगी प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि हमने गृहमंत्री से अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों की मांग की थी, जो उन्होंने मान लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने कहा कि पंजाब को आंतरिक सुरक्षा के मामले में जो मदद चाहिए उसे केंद्र सरकार देगी। भगवंत मान ने कहा, क़ानून व्यवस्था को लेकर पटियाला में जो घटना हुई, इसपर विस्तार से बात हुई। पार्टी से ऊपर उठकर राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सहयोग किया जाएगा। इसके साथ ही किसानों के मुद्दों को लेकर भी गृहमंत्री से उन्होंने बातचीत की।

इसके साथ ही भगवंत मान ने कहा कि उन्‍होंने केंद्रीय गृहमंत्री के समक्ष भाखड़ा ब्‍यास प्रबंधन बाेर्ड से पंजाब के प्रति‍निधि का कोटा समाप्‍त करने का मुद्दा उठाया। भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में पंजाब का कोटा दोबारा शुरू किया जाए, इस बारे में बात हुई। साथ ही कहा कि, बासमती का MSP को लेकर कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी हुआ है। इस कारण किसानों को नुकसान न हो, इस संबंध में भी बात हुई। इसके साथ ही किसानों के अन्‍य मुद्दाें को लेकर भी मुलाकात के दौरान चर्चा हुई।

 

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: हिंदुओं की लगातार हो रही हत्याओं से कश्मीर घाटी से पलायन तेज, गृहमंत्री ने बुलाई बैठक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...