1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने PM से की अपील- जल्द वापस लें विवादित नागरिकता कानून

पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने PM से की अपील- जल्द वापस लें विवादित नागरिकता कानून

Punjab Cm Captain Amarinder Singh Appeals To Pm Soon Withdraw The Disputed Citizenship Law

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून को विवादित बताते हुए पीएम मोदी से इसे जल्द से जल्द वापस लेने की अपील की है। यही नही उन्होने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हरसंभव कदम उठाने की भी अपील की है।

पढ़ें :- Tractor Rally: किसानों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पर बोली तापसी, कहा- देश के हालात

 

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली: किसानों के प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस गांधीगिरी पर उतरी

रविवार को दिल्ली के जामिया में हुए बवाल के बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली से कैब के खिलाफ जारी प्रदर्शन की खबरों से व्यथित हूं. (गृह मंत्री) अमित शाह और (दिल्ली के मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल से स्थिति को नियंत्रण में लाने तथा हालात को और बिगड़ने से रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाने की अपील करता हूं।’ यही नही उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को विवादित बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जल्द से जल्द इसे वापस लेने की अपील भी की है।

आपको बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा था कि नागरिकता संशोधन विधेयक भारत के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप पर सीधा प्रहार है। यही नही उन्होने आरोप लगाया था कि संसद के पास संविधान को बिगाड़ने और उसके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने वाले कानून को पारित करने का कोई अधिकार नहीं है। उनका कहना था कि यह कानून धार्मिक आधार पर देश के लोगों को विभाजित करना चाहता है। यह पूरी तरह से अवैध एवं अनैतिक है और इसे बनाए रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...