1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार प्रशांत किशोर ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह…

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार प्रशांत किशोर ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह…

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  (Chief Minister Captain Amarinder Singh) के सलाहकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि वे सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी ब्रेक लेने का फैसला किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  (Chief Minister Captain Amarinder Singh) के सलाहकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि वे सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी ब्रेक लेने का फैसला किया है।

पढ़ें :- UP Assembly Election 2022 : बीजेपी विस्तारकों के बल पर लिखेगी जीत की इबारत

इसके साथ ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) से अनुरोध किया कि उन्हें इस जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए। बता दें कि, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने ऐसे समय पर इस्तीफा दिया है जब राज्य में कुछ महीनों बाद चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का सलाहकार पद से इस्तीफा देना बेहद ही चौंकाने वाला है।

सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) में भी 2022 में विधानसभा के चुनाव हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी यूपी चुनाव (UP Elections) के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अपनी खोई हुई जमीन को तलाशने के लिए पीके को सहारा बना सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि पीके अब यूपी और लोकसभा चुनाव के को देखते हुए कांग्रेस के लिए काम कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...