1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों के समर्थन में आए पंजाब के DIG लखविंदर सिंह जाखड़, सरकार को भेजा इस्तीफा

किसानों के समर्थन में आए पंजाब के DIG लखविंदर सिंह जाखड़, सरकार को भेजा इस्तीफा

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के समर्थन में कई खिलाड़ियों समेत अन्य लोगों ने अपना समर्थन दिया है। वहीं, इस बीच पंजाब के डीआईजी जेल लखविंदर सिंह जाखड़ ने सरकार को अपना इस्तीफा भेजा है।

पढ़ें :- फूलन देवी पर भाजपा प्रवक्ता के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल, अखिलेश बोले-निषाद समाज का किया घोर अपमान

किसानों के समर्थन में उन्होंने इस्तीफे के पेशकर कर लखविंदर सिंह जाखड़ सुर्खियों में आ गए हैं। इस्तीफे की वजह उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन को बताया है। एडीजीपी (जेल) पीके सिन्हा ने बताया कि उनके इस्तीफे की एक कॉपी मुझे भी मेल की है। बता दें कि, किसान आंदोलन कर रहे किसानों को पूर्व सीएम समेत कई दिग्गजों को समर्थन मिल चुका है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पद्म विभूषण और राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने पद्मभूषण पुरस्कार लौटाने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं, पंजाबी में साहित्य अकादमी पुरस्कार के विजेता पंजाब के प्रसिद्ध शायर डॉ. मोहनजीत, प्रख्यात विचारक डॉ. जसविंदर सिंह और पंजाबी नाटककार व एक अखबार के संपादक ने किसानों के समर्थन में अपने पुरस्कार लौटाने का एलान पहले ही कर चुके हैं। इसके साथ ही पंजाब के 27 खिलाड़ियों ने की थी पुरस्कार लौटाने की घोषणा की है।

 

पढ़ें :- सीएम योगी ने देवरिया को दिया बड़ा तोहफा, 412 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...