1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Punjab Election 2022: पंजाब के बड़े दलित नेता ने तोड़ा कांग्रेस से 50 साल पुराना नाता, आम आदमी पार्टी में हो सकते हैं शामिल

Punjab Election 2022: पंजाब के बड़े दलित नेता ने तोड़ा कांग्रेस से 50 साल पुराना नाता, आम आदमी पार्टी में हो सकते हैं शामिल

Punjab Election 2022:  उत्तर प्रदेश और पंजाब के साथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही पाला बदलने का सिलसिला जारी है। इस बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। पंजाब के बड़े दलित नेता जोगिंदर सिंह मान ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और साथ ही पंजाब एग्रो इंजस्ट्रीज कॉरपोरेशन के के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Punjab Election 2022:  उत्तर प्रदेश और पंजाब के साथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही पाला बदलने का सिलसिला जारी है। इस बीच कांग्रेस (Congress) को एक और बड़ा झटका लगा है। पंजाब के बड़े दलित नेता जोगिंदर सिंह मान (Joginder Singh Mann) ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और साथ ही पंजाब एग्रो इंजस्ट्रीज कॉरपोरेशन के के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया।

पढ़ें :- Punjab Election 2022: सिद्धू और चन्नी के बीच कौन होगा सीएम का चेहरा? राहुल गांधी ने दिया जवाब

बता दें कि जोगिंदर मान पिछले 50 सालों से कांग्रेस का हिस्सा थे। उनकी विदाई से कांग्रेस को बड़ा झटका लगेगा। अब तक उनकी विदाई को लेकर कांग्रेस के किसी नेता ने टिप्पणी नहीं की है। कहा जा रहा है कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

जोगिंदर मान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम में गड़बड़ी करने वाले को संरक्षण दिया है। जिसके कारण मैने पर्टी से इस्तीफा दे दिया और साथ ही उन्होने यह भी कहा कि पार्टी अपनी कोर वैल्यूज से भटक गई है। कुछ अवसरवादी नेताओं ने अपने हितों की पूर्ति के लिए पार्टी जॉइन की है।

इसीक्रम में जोगिंदर मान ने कहा कि लाखों दलित छात्रों को उनके हक की स्कॉलरशिप नहीं मिल पाई है। जिसके कारण मै कुछ महीनों से सो नहीं पा रहा हूं।

पढ़ें :- Punjab Election 2022 : बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की , जानें चन्नी के खिलाफ किसको बनाया प्रत्याशी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...