1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब सरकार ने दस जुलाई तक बढ़ाए प्रतिबंध, डेल्टा प्लस के खतरा को देखते हुए उठाया कदम

पंजाब सरकार ने दस जुलाई तक बढ़ाए प्रतिबंध, डेल्टा प्लस के खतरा को देखते हुए उठाया कदम

कोरेाना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद पंजाब में कोरोना प्रतिबंध को दस जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को ये आदेश दिए हैं। हालांकि इन आदेशों में 1 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ बार, पब और अहाते खोलने सहित कुछ और छूट शामिल हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरेाना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद पंजाब में कोरोना प्रतिबंध को दस जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को ये आदेश दिए हैं। हालांकि इन आदेशों में 1 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ बार, पब और अहाते खोलने सहित कुछ और छूट शामिल हैं।

पढ़ें :- पंजाब में बदलाव के बाद कांग्रेस कई राज्यों में करेगी परिवर्तन, हरियाणा में हुड्डा ने विधायकों की बुलाई बैठक
Jai Ho India App Panchang

पंजाब सीएमओ ने यह जानकारी दी। बता दें कि, कोरोना के नए वेरिएंट सामने आने के बाद मुख्य सचिव विनी महाजन ने निगरानी बढ़ाने के अलावा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग को यकीनी बनाने के लिए सरकारी अमले को चौकस रहने के निर्देश दिए हैं।

कोविड रिस्पॉन्स ग्रुप की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुछ मामले सामने आए हैं, जिनमें से पटियाला और लुधियाना में 1-1 मामला रिपोर्ट किया गया है। स्थिति को ध्यान में रखते हुए वायरस के इस स्वरूप को रोकने के लिए निगरानी बढ़ाने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग करने का फैसला लिया गया है।

 

पढ़ें :- आजादी के बाद पंजाब को मिला पहला दलित मुख्यमंत्री, कांग्रेस की चाल से विपक्ष चित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...