पंजाब में लॉकडाउन: केवल ई-पास धारकों को मिलेगी इजाजत, ये हैं नए नियम

punjab

नई दिल्ली। पंजाब में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने सप्ताहांत (वीकेंड) और सार्वजनिक छुट्टियों वाले दिन सख्त लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। इन दिनों वही लोग यात्रा कर सकते हैं, जिनके पास ई-पास होगा। मेडिकल स्टाफ और आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को छोड़कर सभी नागरिकों को ई-पास कोवा एप से डाउनलोड करना जरूरी होगा। 

Punjab Government Orders Stricter Lockdown On The Weekends And Public Holidays :

कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह फैसला लिया है। इस लॉकडाउन का राज्य में सख्ती से पालन किया जाएगा। सरकार के फैसले के अनुसार अब शनिवार, रविवार और छुट्‌टी वाले दिन लोगों के घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। अब हर वीकेंड कोई भी दुकान, बाजार व दफ्तर नहीं खुलेंगे। सिर्फ औद्योगिक इकाइयां खुल सकती हैं। साथ ही जरूरत के सामान की दुकानें करियाना, दूध, दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी।

नई दिल्ली। पंजाब में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने सप्ताहांत (वीकेंड) और सार्वजनिक छुट्टियों वाले दिन सख्त लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। इन दिनों वही लोग यात्रा कर सकते हैं, जिनके पास ई-पास होगा। मेडिकल स्टाफ और आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को छोड़कर सभी नागरिकों को ई-पास कोवा एप से डाउनलोड करना जरूरी होगा।  कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह फैसला लिया है। इस लॉकडाउन का राज्य में सख्ती से पालन किया जाएगा। सरकार के फैसले के अनुसार अब शनिवार, रविवार और छुट्‌टी वाले दिन लोगों के घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। अब हर वीकेंड कोई भी दुकान, बाजार व दफ्तर नहीं खुलेंगे। सिर्फ औद्योगिक इकाइयां खुल सकती हैं। साथ ही जरूरत के सामान की दुकानें करियाना, दूध, दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी।