1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab Government का बड़ा ऐलान- 2 किलोवाट तक बकाया बिजली बिल माफ, चन्नी ने AAP के चुनावी वादे का उड़ाया ‘फ्यूज’

Punjab Government का बड़ा ऐलान- 2 किलोवाट तक बकाया बिजली बिल माफ, चन्नी ने AAP के चुनावी वादे का उड़ाया ‘फ्यूज’

पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab election 2022) से पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने बड़ा दांव चला है। चन्नी के इस दांव से आम आदमी पार्टी (AAP) को चुनाव से से बड़ा झटका दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में आम लोगों की दुखती रगों पर हाथ रखते हुए 'बिजली बिल' (Electricity Bill) पर एक वादा किया था, लेकिन अब बिजली बिलों पर ही बुधवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi)  ने बड़ा ऐलान कर इस चुनावी वादे की हवा निकाल दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पंजाब। पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab election 2022) से पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने बड़ा दांव चला है। चन्नी के इस दांव से आम आदमी पार्टी (AAP) को चुनाव से से बड़ा झटका दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में आम लोगों की दुखती रगों पर हाथ रखते हुए ‘बिजली बिल’ (Electricity Bill) पर एक वादा किया था, लेकिन अब बिजली बिलों पर ही बुधवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi)  ने बड़ा ऐलान कर इस चुनावी वादे की हवा निकाल दी है।

पढ़ें :- AAP की यूपी में सरकार बनी तो हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री : मनीष सिसोदिया

इसके साथ ही सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने ऐलान किया कि राज्य में 1200 करोड़ के बकाया बिजली बिल माफ (Electricity Bill Waived) किए जा रहे हैं। इस पैसे को पंजाब सरकार (Punjab Government) अपनी जेब से बिजली कंपनियों को देगी। सीएम चन्नी ने बताया कि सरकार के इस फैसले से पंजाब (Punjab)   के 53 लाख परिवारों को फायदा होगा।

बताया गया कि 2kw तक बिजली मीटर इस्तेमाल करने वालों के बकाया बिजली बिल माफ किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कटे हुए बिजली कनेक्शन दोबारा बहाल भी किए जाएंगे। बता दें कि पंजाब (Punjab) समेत बाकी राज्यों में भी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने फ्री बिजली (Free Electricity)  देने का वादा किया था। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने कई मौकों पर कहा कि दिल्ली की तरह इन राज्यों में भी सरकार बनने पर फ्री बिजली (Free Electricity) देंगे।

सिद्धू के इस्तीफे पर पंजाब (Punjab)  के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने कहा कि जो कोई भी पार्टी अध्यक्ष होता है, वह परिवार का मुखिया होता है। चन्नी ने कहा कि मैंने नवजोत सिंह को फोन किया था और उनसे कहा था कि पार्टी सर्वोच्च हैं। मैंने उनसे फोन पर बात की है। उनसे कहा कि चलो बैठो, बात करो और इस मुद्दे को सुलझाओ।

पढ़ें :- मोदी जी आपकी CBI, पुलिस और ED का है स्वागत, क्योंकि AAP करती है सच्चाई की राजनीति : मनीष सिसौदिया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...