1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब सरकार का फैसला: पांचवी-आठवीं और 10वीं के सभी छात्र बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में होंगे पदोन्नत

पंजाब सरकार का फैसला: पांचवी-आठवीं और 10वीं के सभी छात्र बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में होंगे पदोन्नत

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्यों ने परीक्षाओं को लेकर कदम उठाना शुरू कर दिया है। पंजाब के कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पांचवी-आठवीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में पदोन्नत करने की घोषणा की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्यों ने परीक्षाओं को लेकर कदम उठाना शुरू कर दिया है। पंजाब के कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पांचवी-आठवीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में पदोन्नत करने की घोषणा की है।

पढ़ें :- Assmebly Elections 2022: जानें किस राज्य में कितनी हैं विधानसभा की सीटें, जहां अगामी महीनों में होने वाले हैं चुनाव

अभी सरकार ने 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। जल्द ही सरकार इस विषय में फैसला करेगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सभी शैक्षिक संस्थानों को पहले ही 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया जा चुका है।

फिर भी परीक्षा की तैयारी में जुटे 11 से 20 वर्ष की आयु के छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को रद्द करना जरूरी है। बता दें कि, कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी। इसके साथ ही 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है।

 

पढ़ें :- Security lapse of PM Modi: पंजाब में सुरक्षा चूक पर राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति ने भी जताई चिंता
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...