1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पंजाब : केजरीवाल बोले- AAP Government बनी तो सभी का मुफ्त इलाज, जारी होगा हेल्‍थ कार्ड

पंजाब : केजरीवाल बोले- AAP Government बनी तो सभी का मुफ्त इलाज, जारी होगा हेल्‍थ कार्ड

पंजाब (Punjab) में सियासी संकट जारी है। इसके बीच पंजाब की जनता को लुभाने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) राज्‍य के दौरे पर पहुंचे हैं। आगामी विधानसभा चुनावों (Punjab Elections 2022) के मद्देनजर गुरुवार को उन्‍होंने लुधियाना में मतदाताओं के स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को लेकर 6 वादे किए हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनी तो राज्‍य के सभी लोगों को पूरा इलाज मुफ्त किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लुधियाना। पंजाब (Punjab) में सियासी संकट जारी है। इसके बीच पंजाब की जनता को लुभाने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) राज्‍य के दौरे पर पहुंचे हैं। आगामी विधानसभा चुनावों (Punjab Elections 2022) के मद्देनजर गुरुवार को उन्‍होंने लुधियाना में मतदाताओं के स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को लेकर 6 वादे किए हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनी तो राज्‍य के सभी लोगों को पूरा इलाज मुफ्त किया जाएगा।

पढ़ें :- Ayodhya News: सरयू आरती में शामिल हुए सीएम केजरीवाल, कल करेंगे रामलला के दर्शन

पंजाब कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने तमाशा बना दिया है। राज्‍य में सत्‍ता की गंदी लड़ाई चल रही है। हर आदमी सीएम बनना चाहता है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी पंजाब और पंजाब की तरक्‍की के लिए दिन रात प्‍लानिंग कर रही है। हर कोई कह रहा है कि चुनाव के बाद पंजाब में आप की सरकार बनेगी।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri Violence : केजरीवाल बोले- मोदी जी आज सारा देश आप से न्याय की कर रहा है उम्मीद

उन्‍होंने कहा कि हमने 24 घंटे बिजली दिल्‍ली में भी दी है। वहां हमने यह करके दिखाया है। हम पंजाब में भी यह करके दिखाएंगे। हमने व्‍यापारियों संग मिलकर पंजाब के लिए खाका तैयार किया है। केजरीवाल ने कहा कि आज हम स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की गारंटी दे रहे हैं। पंजाब का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि अगर आप बीमार पड़ जाओ और सरकारी अस्‍पताल में चले जाओ तो इलाज नहीं मिलेगा। निजी अस्‍पताल में जाना पड़ता है। वहां लूट मची हुई है। सरकारी में डॉक्‍टर, नर्स, दवा, और मशीनें नहीं हैं।

उन्‍होंने कहा कि सात साल पहले दिल्‍ली में भी ऐसा ही था। हमने 5 से 7 साल में दिल्‍ली के सरकारी अस्‍पतालों की दशा बदली है। हम पंजाब में भी ऐसा ही करके दिखाएंगे। हम पंजाब के लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य की 6 गारंटी दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इन गारंटियों में प्रमुख रूप से राज्‍य के हर व्‍यक्ति को मुफ्त और अच्‍छा इलाज मुहैया कराया जाना है। उनका दवा, टेस्‍ट, इलाज, ऑपरेशन सबकुछ मुफ्त किया जाएगा. सभी का हेल्‍थ कार्ड जारी होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...