1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab political crisis : सीएम चरनजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की बात

Punjab political crisis : सीएम चरनजीत सिंह चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की बात

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी सियासी घमासान (Political Crisis) के बीच राज्य के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi ) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम चन्नी ने प्रधानमंत्री मोदी से एक अक्तूबर से राज्य में धान की खरीद स्थगित करने के केंद्र के पत्र को वापस लेने के संबंध में मुलाकात करने पहुंचे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी सियासी घमासान (Political Crisis) के बीच राज्य के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi ) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम चन्नी ने प्रधानमंत्री मोदी से एक अक्तूबर से राज्य में धान की खरीद स्थगित करने के केंद्र के पत्र को वापस लेने के संबंध में मुलाकात करने पहुंचे। चन्नी के सीएम बनने के बाद ये पहली मुलाकात है। मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत की गई है ।यह मुलाकात ऐसे वक्त पर हो रही है जब पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress)  में घमासान मचा हुआ है।

पढ़ें :- उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा, लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे मंथन

इससे पहले गुरुवार रात को पंजाब (Punjab ) प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)  के इस्तीफे और नाराजगी का मसला हल कर लिया गया। पंजाब भवन में तीन घंटे से भी अधिक समय तक चली बैठक में हाईकमान के पर्यवेक्षक हरीश चौधरी (Harish Chowdhary)  और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi )  ने अहम भूमिका निभाई।

तीन सदस्यीय कमेटी के गठन पर माने सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) तीन सदस्यीय कमेटी के गठन पर सहमत हो गए हैं । उनके इस्तीफे को हाईकमान ने नामंजूर कर दिया है। इस तरह सिद्धू अब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान बने रहेंगे। हालांकि कांग्रेस पार्टी और किसी नेता की तरफ से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ, लेकिन सूत्रों से पता चला है कि विवाद इस मुकाम पर आकर हल हुआ कि मुख्यमंत्री चन्नी ने अधिकारियों को हटाने की सिद्धू की मांग को यह कहकर ठंडे बस्ते में डाल दिया कि भविष्य में इस तरह के मामलों में सिद्धू की भी राय ली जाएगी।

हरीश चौधरी बन सकते हैं पंजाब के प्रभारी

पढ़ें :- Uttarakhand Election Result 2022: दिग्गज कांग्रेसी नेता हरीश रावत चुनाव हार गए,भाजपा एक बार फिर सरकार बनाएगी

कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार पार्टी हाईकमान ने पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत के निवेदन को आखिरकार सुन लिया है। उत्तराखंड चुनाव (Uttarakhand elections) को देखते हुए पार्टी ने हरीश रावत (Harish Rawat) को पंजाब की जिम्मेदारी से मुक्त करके उत्तराखंड (Uttarakhand ) में काम संभालने का फैसला किया है। वहीं रावत के स्थान पर हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) को पंजाब मामलों का प्रभारी बनाने की भी चर्चा है। इस संबंध में पार्टी हाईकमान द्वारा जल्द ही घोषणा भी की जा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...