दरिंदो ने की महिला की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर हमारे देश में कई आयोग बने हैं तो कई स्वयं सेवी संस्थाएं इस क्षेत्र में काम कर रहीं हैं। इसके बावजूद हमारे देश में महिलाओं की हालत कैसी है ये इस खबर के साथ लगे वीडियो में साफ देखा जा सकता है। यह वीडियो बड़ी तेजी से सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है। जिसे एक दिन पहले ही फेसबुक पर डाला गया है।




यह वीडियो पंजाब के किसी शहर का है। जहां एक महिला को दो पुरूष बर्बतापूर्वक बैल्टों से पीट रहे हैं। जिस घर में यह वीडियो बनाया गया है, उस घर में पिटने वाली महिला के अलावा भी कुछ महिलाएं मौजूद हैं। पंजाबी भाषा में बात कर रहा पुरूष जब महिला को पीटना शुरू करता है तो उसके पास खड़ी महिला उसे रोकने की कोशिश भी करती है लेकिन बाद में वहां से चली जाती है।




वीडियो पिटती दिख रही महिला पलंग पर पड़ी हुई है। पिटाई का विरोध करने के लिए वह पलटना चाहती है लेकिन दरिंदा उसकी गर्दन पर पैर रखकर दूसरे साथी की मदद से महिला के कपड़ों को हटाकर उसकी पिटाई करता जा रहा है।

हमें नहीं मालूम कि यह वीडियो कहां से आई है और कितनी पुरानी है। लेकिन हमारी आप से अपील है कि अगर आपके पास इस विषय में कोई जानकारी है या आप किसी ऐसी संस्था के संपर्क में हैं जो ऐसी महिलाओं की रक्षा के लिए सक्रिय हैं तो उन्हें सूचित करें। महिलाओं की सुरक्षा और उनके आत्मसम्मान को बचाए रखने की जिम्मेदारी हर देशवासी की है।