पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार पर खूब गरजे राज्य कर्मचारी और शिक्षक

amethi-teacher
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार पर खूब गरजे राज्य कर्मचारी और शिक्षक

Purani Pension Bahali

अमेठी: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आज से अधिकारियों,कर्मचारियों व शिक्षकों की तीन दिवसीय महाहड़ताल शुरू हो गयी है इसके लिए लगभग सभी कर्मचारी व शिक्षक संगठन एक मंच पर आ गए हैं राज्य कर्मचारी अधिकारी शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले प्रस्तावित इस कार्य बहिष्कार व धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए संगठनों ने पूरा जोर लगा दिया है यह आयोजन जिला मुख्यालय से लेकर सभी ब्लाकों व तहसीलों में भी हो रहा है।

पेंशन की बहाली को लेकर आज से आंदोलन-पुरानी पेंशन के हक में शिक्षक के साथ कर्मचारी और अधिकारी एक साथ नजर आये। मुसाफिरखाना तहसील में कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी सभी ने अपनी पुरानी पेंशन बहाली मंच की ओर से धरना दिया गया इसमें मांग की गई है कि पुरानी पेंशन बहाल करो और नई पेंशन हटाओ की मांग की गई।

सभी समर्थकों ने एक साथ होकर सरकार के रवैये की निंदा की कहा कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं की जाएगी, तब तक हम सभी लोगों का संघर्ष चलता रहेगा धरने में विकास विभाग, शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग और कलेक्ट्रेट के कर्मचारी तथा अधिकारी शामिल हुए।

बाहों पर काली पट्टी बांध शिक्षकों ने किया विरोध-

महामंत्री व सह समन्वयक सुभाष चंद्र वर्मा ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व ने निर्णय लिया है कि शिक्षक 29 से 31 तक विद्यालय पर उपस्थित रहते हुए हाथ में काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य का बहिष्कार करेंगे इसी तरह कर्मचारी और अधिकारी भी अपने कार्यालयों में हाथ पर काली पट्टी बांधकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए विरोध जताएंगे जो तीन दिन चलेगा पेंशन बहाली तक उनका यह संघर्ष निरन्तर चलता रहेगा उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई मिलकर और संगठित होकर लड़ना पड़ेगा इस मौके पर ने कहा कि अब तो यही लगता है कि सरकार से जब तक दो-दो हाथ नहीं होगा, पुरानी पेंशन बहाल नहीं होगी ।

दम तोड़ता बुढ़ापा-

सभी कर्मचारियों ने एक स्वर में पेंशन व्यवस्था बहाल किए जाने की आवाज उठाई सदस्यों ने कहा कि पेंशन नहीं मिलने से कर्मचारियों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में सामान्य निजी नौकरी और सरकारी नौकरी में अंतर ही क्या रह जाएगा सरकार को हर हाल में पेंशन व्यवस्था बहाल करनी होगी।

रिपोर्ट-राम मिश्रा

अमेठी: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आज से अधिकारियों,कर्मचारियों व शिक्षकों की तीन दिवसीय महाहड़ताल शुरू हो गयी है इसके लिए लगभग सभी कर्मचारी व शिक्षक संगठन एक मंच पर आ गए हैं राज्य कर्मचारी अधिकारी शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले प्रस्तावित इस कार्य बहिष्कार व धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए संगठनों ने पूरा जोर लगा दिया है यह आयोजन जिला मुख्यालय से लेकर सभी ब्लाकों व तहसीलों में भी हो रहा है। पेंशन…