1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पुरी रथ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ की जाएगी आयोजित, सिर्फ भगवान जगन्नाथ के सेवक लेंगे हिस्सा

पुरी रथ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ की जाएगी आयोजित, सिर्फ भगवान जगन्नाथ के सेवक लेंगे हिस्सा

तीर्थ स्थल पुरी में  धूम धाम से निकलने वाली  भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में भी भक्त गण हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस साल पुरी रथ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Puri Rath Yatra Will Be Organized With Covid Protocol Only The Servants Of Lord Jagannath Will Participate

भुवनेश्वर: तीर्थ स्थल पुरी में  धूम धाम से निकलने वाली  भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में भक्त गण हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस साल पुरी रथ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएगी। इस वर्ष की रथ यात्रा को लेकर अब ओडिशा शासन ने फैसला ले लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ,ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त प्रदीप के जेना ने कहा कि अभी कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, ऐसे में इस साल पुरी रथ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएगी। जिसमें किसी तरह से भक्तों की भागीदारी नहीं होगी, सिर्फ भगवान के सेवक ही इसमें हिस्सा लेंगे। उन्होंने साफ किया कि ओडिशा सरकार इस बात की पुष्टि करेगी कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिए थे, उसका इस साल भी पूरी तरह से पालन किया जाए। ऐसे में सिर्फ कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले ही रथ यात्रा के दौरान मौजूद रहेंगे।

पढ़ें :- कोरोना से बेहाल ओडिशा 14 दिन के लिए लॉकडाउन, 5 मई से होगा लागू

बता दें कि पुरी की रथयात्रा का काफी ज्यादा महत्व है। रथयात्रा  में हर साल भारी संख्या में भक्तगण पहुंचते हैं। पिछले साल कोरोना महामारी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में इससे संबंधित एक याचिका दायर की गई थी। जिसके बाद ओडिशा सरकार ने कोर्ट से कहा कि बिना भक्तों के भी यात्रा का संचालन विशेष रूप से किया जा सकता है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यात्रा की इजाजत दे दी। साथ ही इससे संबंधित 11 निर्देश जारी किए थे। जिसमें पुरी के प्रवेश मार्गों को बंद करना, यात्रा स्थल पर कर्फ्यू लगाना आदि शामिल था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X