मां पूर्णागिरी का दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को डंपर ने रौंदा, 11 की मौत

punagiri death
हादसे के बाद मौके पर मौजूद पुलिस

नई दिल्ली। शुक्रवार सुबह उत्तराखंड के टनकपुर में मां पूर्णागिरी का दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को एक अनियंत्रित डंपर ने रौंद दिया। इस हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है ये सभी श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से आए थे। सेना के जवान, प्रशासनिक टीम और स्‍थानीय लोग बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली के नवाबगंज क्षेत्र से करीब ढाई सौ श्रद्धालु मां का डोला लेकर बुधवार की सुबह पूर्णा‍गिर‍ि दर्शन के लिए निकले थे। शुक्रवार की सुबह में टनकपुर पहुंचने पर इनके जत्‍थे में सबसे आगे इनका ट्रैक्‍टर चल रहा था। उसके बाद मां का डोला था, जिसके साथ श्रद्धालु भी पैदल चल रहे थे। अचानक सितारगंज की ओर से अा रहा एक डम्‍पर उन्‍हें रौंदते हुए आगे बढ़ गया।

{ यह भी पढ़ें:- रियल लाइफ बजरंगी भाईजान बना मनोवैज्ञानिक, बिछड़ी तरजीना को 22 साल बाद परिवार से मिलाया }

इस हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य की इलाज के दौरान मौत हुई है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार करीब दर्जन भर श्रद्धालु घायल श्रद्धालुओं का इलाज सीएचसी टनकपुर में चल रहा है और गंभीर हालत में 8 को हायर सेंटर रेफ़र कर दिया गया है।

हादसे के बाद घायलों को अस्‍पताल पहुंचाने के लिए सेना व प्रशासनिक टीम के साथ स्‍थानीय लोग भी तत्‍परता के साथ आगे आए। इतना ही नहीं, हादसे का मंजर देख दहशत में आए अन्‍य श्रद्धालुओं को सांत्‍वना देने के साथ-साथ उनके भोजन-पानी का भी इंतजाम किया।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी: बरेली में केबल बिछाते समय बड़ा हादसा, चार मजदूरों की मौत }

नई दिल्ली। शुक्रवार सुबह उत्तराखंड के टनकपुर में मां पूर्णागिरी का दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को एक अनियंत्रित डंपर ने रौंद दिया। इस हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है ये सभी श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से आए थे। सेना के जवान, प्रशासनिक टीम और स्‍थानीय लोग बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली के नवाबगंज क्षेत्र से करीब ढाई सौ श्रद्धालु…
Loading...