1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Purvanchal Expressway: अखिलेश यादव बोले-फ़ीता आया लखनऊ से और नई दिल्ली से कैंची आई

Purvanchal Expressway: अखिलेश यादव बोले-फ़ीता आया लखनऊ से और नई दिल्ली से कैंची आई

यूपी में मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन हो गया है। इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर ट्वीट कर चुटकी लेते हुए कहा कि उद्घाटन फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई। उन्होंने कहा कि सपा के काम का श्रेय लेने को ‘खिचम-खिंचाई’ मची है। आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन हो गया है। इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर ट्वीट कर चुटकी लेते हुए कहा कि उद्घाटन फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई। उन्होंने कहा कि सपा के काम का श्रेय लेने को ‘खिचम-खिंचाई’ मची है। आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा प्रमुख ने आगे कहा कि सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब दिया। बता दें कि लखनऊ से गाजीपुर तक का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का आज पीएम मोदी सुल्तानपुर में उद्घाटन कर दिया है।

पढ़ें :- UP Election 2022: मायावती बोलीं-403 सीटों पर अकेले लड़ेंगे चुनाव, 2007 की तरह सत्ता में वापसी करने का किया दावा

पीएम मोदी बोले- अखिलेश को मेरे साथ खड़े होने में भी आती थी शर्म

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब मुझे सेवा का मौका जनता ने दिया तो मैंने यहां के सांसद के नाते, प्रधानसेवक के नाते, मैंने उसकी बारीकियों में जाना शुरू किया। पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों को पक्के घर मिले और गरीबों के घर में शौचालय हो। ताकि महिलाओं को खुले में शौच के लिए बाहर न जाना पड़े। सबके घर में बिजली हो और ऐसे कितने ही काम थे, जो यहां किए जाने जरूरी थे, लेकिन मुझे बहुत पीड़ा है कि तब यूपी में जो सरकार थी, उसने मेरा साथ नहीं दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि इतना ही नहीं, सार्वजनिक रूप से मेरे बगल में खड़े होने में भी। उन्हें वोट बैंक नाराज होने से डर लगता था। उनको इतनी शर्म आती थी क्योंकि काम का हिसाब देने के लिए उनके पास कुछ था ही नहीं। मुझे मालूम था कि जिस तरह तब की सरकार ने, योगीजी के आने से पहले वाली सरकार ने, यूपी के लोगों के साथ नाइंसाफी की, जिस तरह विकास में भेदभाव किया, जिस तरह सिर्फ अपने परिवार का हित साधा, यूपी के लोग ऐसा करने वालों को हमेशा के लिए यूपी के विकास के रास्ते से हटा देंगे। मोदी ने कहा कि आपने अपनी सेवा का मौका दिया और आज यूपी में हो रहे विकास कार्यों को देखकर मैं कह सकता हूं कि इस क्षेत्र का, यूपी का भाग्य बदलना शुरू हो गया है और तेज गति से बदलने वाला भी है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महज तीन साल में ही इसका काम पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को भी नए एक्सप्रेस वे के साथ जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसी तरह पश्चिमी यूपी को पूर्वी यूपी से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे का काम कुछ ही दिन में तैयार होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगले महीने तक कानपुर की मेट्रो की व्यवस्था भी खुल जाएगी। उन्होंने बताया कि 2017 तक लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट ही जुड़े थे, आज प्रदेश के अंदर 9 एयरपोर्ट पूरी तरह फंक्शनल हैं। 11 नए एयरपोर्ट पर काम चल रहा है। ये नए भारत के नए यूपी की तस्वीर है।

पढ़ें :- पिछली सरकारों ने गाजीपुर को केवल अपराधी और अपराध दिया : Dr.Dinesh Sharma

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...