1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Live : ‘Purvanchal Expressway’ उद्घाटन समारोह में सीएम योगी बोले- ये नए भारत के नए यूपी की है तस्वीर

Live : ‘Purvanchal Expressway’ उद्घाटन समारोह में सीएम योगी बोले- ये नए भारत के नए यूपी की है तस्वीर

Live : 'Purvanchal Expressway' पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महज तीन साल में ही इसका काम पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को भी नए एक्सप्रेस वे के साथ जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसी तरह पश्चिमी यूपी को पूर्वी यूपी से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे का काम कुछ ही दिन में तैयार होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगले महीने तक कानपुर की मेट्रो की व्यवस्था भी खुल जाएगी। उन्होंने बताया कि 2017 तक लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट ही जुड़े थे, आज प्रदेश के अंदर 9 एयरपोर्ट पूरी तरह फंक्शनल हैं। 11 नए एयरपोर्ट पर काम चल रहा है। ये नए भारत के नए यूपी की तस्वीर है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Live : ‘Purvanchal Expressway’ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महज तीन साल में ही इसका काम पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को भी नए एक्सप्रेस वे के साथ जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसी तरह पश्चिमी यूपी को पूर्वी यूपी से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे का काम कुछ ही दिन में तैयार होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगले महीने तक कानपुर की मेट्रो की व्यवस्था भी खुल जाएगी। उन्होंने बताया कि 2017 तक लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट ही जुड़े थे, आज प्रदेश के अंदर 9 एयरपोर्ट पूरी तरह फंक्शनल हैं। 11 नए एयरपोर्ट पर काम चल रहा है। ये नए भारत के नए यूपी की तस्वीर है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक और वंदे मातरम ट्रेन का करेंगे उद्घाटन, जाने कहां से कहां तक चलेगी

पढ़ें :- Google के CEO सुंदर पिचाई को मिला पद्म भूषण सम्मान, भारत को लेकर दिया ये बड़ा बयान

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर कहा कि पिछले 19 महीने से पूरी दुनिया कोविड महामारी का सामना कर रही है। इसके बावजूद प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का ही परिणाम है कि आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन संपन्न होने जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सिर्फ आवागमन का माध्यम नहीं बल्कि पूर्वी यूपी जो आजादी के बाद से भौतिक विकास के मापदंडों को पूरा करने में विफल रहा था। उस पूर्वी यूपी को विकास की नई जीवन रेखा के रूप में स्थापित किए जाने वाले प्रयास का हिस्सा होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...