1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पुतिन ने कहा ऐसे आरोपों से फर्क नहीं पड़ता, बाइडन ने कहा था ‘हत्यारा’

पुतिन ने कहा ऐसे आरोपों से फर्क नहीं पड़ता, बाइडन ने कहा था ‘हत्यारा’

रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बयान पर किसी तरह की चिंता जाहिर नहीं की। बाइडन से मुलाकात के पहले एक साक्षात्कार के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पुतिन ने कहा कि अपने अमेरिकी समकक्ष द्वारा हत्यारा बुलाए जाने को लेकर उन्हें किसी तरह की आपत्ति नहीं है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

वाशिंगटन। रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बयान पर किसी तरह की चिंता जाहिर नहीं की। बाइडन से मुलाकात के पहले एक साक्षात्कार के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पुतिन ने कहा कि अपने अमेरिकी समकक्ष द्वारा हत्यारा बुलाए जाने को लेकर उन्हें किसी तरह की आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरे कार्यकाल में इस तरह के अनेकों हमले किए गए।

पढ़ें :- Breaking- अमेरिका, कनाडा और फिलीपींस में 3 तूफानों ने मचाया कोहराम, कहीं इमरजेंसी तो कहीं अलर्ट जारी

इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता और न ही अचरज होता है।’ यह इंटरव्यू अमेरिकी ब्रॉडकास्टर NBC की ओर से लिया गया था। अगले हफ्ते बुधवार को स्विट्जरलैंड के जेनेवा में व्लादिमीर पुतिन से जो बाइडन मुलाकात करने वाले हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडन के इस बयान के बाद नाराज रूस ने वाशिंगटन से अपने राजदूत को वापस बुला लिया था।

दरअसल बाइडन की सत्ता ने रूस के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के खुफिया रिपोर्ट के अनुसार रूस ने वर्ष 2020 में हुए राष्‍ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया था। बाइडन ने पुतिन पर यह आरोप अलेक्‍सी नवेलनी को जहर दिए जाने के बाद रूस पर प्रतिबंध लगाने के बाद दिया था।

 

पढ़ें :- रूस मातृभूमि की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार, किसी धोखे में न रहें पश्चिमी देश : Vladimir Putin
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...