सुपर सीरीज फाइनल: पीबी सिंधु इतिहास रचने से महज एक कदम दूर

pv-sindhu

Pv Sindhu Will Take On Akane Yamaguchi In Final

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला बैटमिंटन खिलाड़ी पीबी सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना नया इतिहास बना दिया है, साथ ही वह फाइनल खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। सिंधु ने सेमीफाइनल मैच में चीन की चेन युफेई को 21-15, 21-18 से मात दी। सिंधु ने ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने आठवें नंबर की चीन की चेन यूफेई को 59 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 21-15 21-18 से हराकर पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। सिंधू इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनी हैं। इससे पहले सायना नेहवाल 2011 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं। सिंधू गत वर्ष इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।

सिंधू ने अपने ग्रुप में सभी 3 मैच जीते थे और इस लय को उन्होंने सेमीफाइनल में भी बरकरार रखते हुए यूफेई के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-2 कर लिया है। सिंधू का खिताब के लिए जापान की अकाने यामागूची के साथ मुकाबला होगा जिन्होंने पहले सेमीफाइनल में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन को एक घंटे 12 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 17-21 21-12 21-19 से हराया। सिंधू ने विश्व की नंबर दो खिलाड़ी यामागूची को ग्रुप चरण में मात्र 36 मिनट में 21-9 21-13 से हराया था। भारतीय खिलाड़ी का यामागूची के खिलाफ 5-2 का करियर रिकॉर्ड है। सिंधू इस टूर्नामेंट से पहले यामागूची को हांगकांग ओपन में भी हरा चुकी हैं।

भारतीय खिलाड़ी का इस साल यूफेई से यह 5वां मुकाबला था। दोनों के बीच इस साल 2-2 का रिकॉर्ड चल रहा था लेकिन लगातार दूसरे साल इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेल रही सिंधू ने पहले गेम को जीतने में ज्यादा पसीना नहीं बहाया। दूसरे गेम में जरूर संघर्ष हुआ और स्कोर 15-15 तथा 16 -16 से बराबर हो गया लेकिन सिंधू ने फिर लगातार दो अंक लेकर 18-16 की बढ़त बनाई और गेम को 21-18 से समाप्त करते हुए पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया।

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला बैटमिंटन खिलाड़ी पीबी सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना नया इतिहास बना दिया है, साथ ही वह फाइनल खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। सिंधु ने सेमीफाइनल मैच में चीन की चेन युफेई को 21-15, 21-18 से मात दी। सिंधु ने ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने आठवें नंबर की चीन की चेन यूफेई…