1. हिन्दी समाचार
  2. अमेरिका को बुरा-भला कह रहे थे कासिम सुलेमानी, कब तक बर्दाश्त करता, मार डाला : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका को बुरा-भला कह रहे थे कासिम सुलेमानी, कब तक बर्दाश्त करता, मार डाला : डोनाल्ड ट्रंप

By शिव मौर्या 
Updated Date

Qasim Sulemani Calling America Bad How Long He Tolerated Killed Donalt Trump

वॉशिंगटन। ईरान के कुद्स फोर्स के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नया खुलासा किया है। ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी को दान देने वालों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा कि कासिम सुलेमानी अक्सर अमेरिका को बुरा-भला कहते थे, इसे कब तक बर्दाश्त किया जाता। इसलिए उन्हें मारने का आदेश देना पड़ा था।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने ट्रंप की पार्टी के लिए फंड जुटाने वाले एक शख्स के बयान के हवाले से कहा कि ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, ‘हम उन्हें और कितना बर्दाश्त करते?’ डोनाल्ट ट्रंप ने वॉइट हाउस से सुलेमानी पर हमले का पूरा दृश्य देखा था। उन्होंने फ्लोरिडा के पाम बिच पर एक क्लब में आयोजित एक समारोह द्वारा जिक्र किया। ट्रंप ने कहा कि हमें सैन्य अधिकारी बता रहे थे कि वे (सुलेमानी और अन्य) साथ हैं।

सैन्य अधिकारियों ने ट्रंप से कहा कि सर, उनके पास दो मिनट 11 सेकेंड है। कोई भावनाएं नहीं हैं। उनके पास सिर्फ दो मिनट 11 सेकेंड हैं जीने के लिए। वे लोग कार में हैं सर… वे लोग बख्तरबंद गाड़ी में जा रहे हैं। सर, उनके पास जिंदा रहने के लिए करीब एक मिनट समय है। सर….30 सेकेंड, 10 सेकेंड, नौ, आठ… इसी के बाद एक जोर की आवाज आती है। वे जा चुके हैं, सर।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जनरल सुलेमारी पर MQ-9 रीपर ड्रोन से हमले का इतना विस्तृत ब्योरा पहली बार दिया। ट्रंप ने इस बयान से एक दिन पहले ही ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई को चेतावनी दी थी कि वह अमेरिका के लिए शब्दों का चयन करते वक्त सावधानी बरतें।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...