सपा में शामिल हुए बसपा से निष्काषित अब्दुल मन्नान, कौएद का सपा में विलय

लखनऊ। समाजवादी पार्टी(सपा) के प्रदेश अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने पार्टी मुख्यालय पर प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि कौमी एकता दल का सपा में वि‍लय हो चुका है। शिवपाल ने कहा कि‍ सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव की सहमति से यह फैसला लि‍या गया है।

इस दौरान शिवपाल ने बसपा का दामन छोड़ चुके पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान और एमएलसी अब्दुल हन्नान को पार्टी में शामिल किये जाने की घोषणा भी की। वहीं आज उन्होंने नई कार्यकारिणी टीम की घोषणा भी की, जिसमें उनके साथ 81 लोग रहेंगे जो प्रदेश में होने वाले चुनाव में प्रचार प्रसार का भी काम करेंगे।




शिवपाल ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि नेता जी ने जो कह दिया वो सही है और उन्होंने कौमी एकता दल के विलय की जानकारी पहले ही दे दी थी। शिवपाल यादव आज पार्टी मुख्यालय में बसपा से बागी हुए पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान और उनके भाई को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिला रहे थे।

अमनमणि के टिकट पर बोले शिवपाल—

शिवपाल ने अमनमणि त्रिपाठी मामले को लेकर कहा कि अगर सीमा सिंह को कोई शिकायत है तो मुझसे मिले, हालांकि अभी इस मामले में सीबीआई जांच की रिपोर्ट नही आयी है। रिपोर्ट आने के बाद ही इस बता का फैसला होगा कि अमनमणि दोषी हैं या निर्दोष?