ये है दुनिया का सबसे चर्चित शाही जोड़ा, 21 साल में बनी सबसे युवा महारानी

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक और उनकी पत्नी महारानी जेटसन पेमा वांगचुक दुनिया के सबसे चर्चित कपल हैं। वांगचुक पेमा से पहली बार उस समय मिले थे, जब वो भूटान के राजकुमार थे और उनकी उम्र 17 साल थी। वांगचुक का दिल अपने से 10 साल छोटी 7 साल की पेमा पर आ गया।

राजकुमार वांगचुक ने घुटनों के सहारे जमीन पर बैठकर बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में पेमा के सामने एक ऐसा प्रस्ताव रखा, जिससे पेमा की जिंदगी हमेशा के लिए बदलने वाली थी। 21 साल में भूटान की महारानी बनने के कारण उन्हें दुनिया के किसी भी देश की सबसे युवा महारानी बनने का गौरव प्राप्त है।
महारानी जेत्सुन पेमा इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय हैं। इंस्टाग्राम पर उन्हें करीब 70 हजार लोग फॉलो करते हैं जबकि महारानी जेत्सुन सिर्फ अपनी पति महाराजा जिग्मे खेसर का अकाउंट ही फॉलो करती हैं।
जेटसन पेमा साधारण परिवार से हैं, जिन्होंने पढ़ाई के लिए ज्यादा समय भारत में बिताया है। पायलट की बेटी पेमा ने लंदन के रेजेंट्स कॉलेज में भी पढ़ाई की है। पेमा ने 1999 में पश्चिम बंगाल के कलिमपोंग में सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में एडमिशन लिया। 2000 में पास आउट होने के बाद वह फिर थिंपू चली गईं। 13 अप्रैल 2006 को वह फिर भारत लौटीं, जब उन्होंने हिमाचल प्रदेश के सनावर स्थित लॉरेंस स्कूल में क्लास 11 में एडमिशन लिया।
भूटान नरेश वांगचुक और महारानी जेटसन पेमा वांगचुक की शादी 11 अक्टूबर 2011 में हुई थी। दोनों शादी के बाद 27 अक्टूबर 2011 में नौ दिन की यात्रा पर भारत आए थे। ये कपल एक स्पेशल लग्जरी ट्रेन से राजस्थान पहुंचा था। तब कहा जा रहा था कि शाही कपल अपना हनीमून मनाने राजस्थान आया था। इस दौरान कपल जयपुर के किले और महल देखने गया था। वे राजस्थान के शाही परिवारों से भी मिले थे।

{ यह भी पढ़ें:- ऐसा वैश्यालय जहां लड़कियां बिना पैसों के मर्दों के साथ होती हैं हमबिस्तर }

Loading...