1. हिन्दी समाचार
  2. … मोदी और योगी कौन देगा जवाब? बाप कंधे पर चार साल के मासूम का शव लेकर भटकता रहा

… मोदी और योगी कौन देगा जवाब? बाप कंधे पर चार साल के मासूम का शव लेकर भटकता रहा

Questions Kept Standing On Father Government And Administration Wandering With The Dead Body Of A Four Year Old Boy On His Shoulder

लखनऊ। लॉकडाउन के बीच आम जनमानस को किस कदर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, खासकर उन मजदूरों को दो दूसरे राज्यों में अपने जीवन यापन के लिए रह रहे थे। इन समस्याओं के बीच कुछ ऐसी तस्वीरे सामने आ जाती हैं, जो दिल को झकझोर कर रख देती हैं। मामला यूपी के मुरादाबाद शहर का है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

मिली जानकारी के मुताबिक, पीलीभीत के बीसलपुर के रहने वाला एक परिवार अपने 4 साल के बच्चे को कंधे पर सुलाने वाले अंदाज़ में तेज़ी से लेकर जा रहा था। उस शख्स ने बताया कि वो अंबाला से आ रहा है। रास्ते मे उसका 4 साल का बीमार बच्चा इस दुनिया से चला गया।

रास्ते में उसे एक भले आदमी ने 500 रुपये दिए खाने का सामान दिया और मुरादाबाद के कांठ तक आ रहे एक वाहन में पुलिस की मदद से बैठा दिया। उसके मुताबिक, अगर इस बच्चे की मौत की ख़बर किसी को लग गई तो इसका पोस्टमार्टम होगा और हमें भी 14 दिन के लिये बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि लॉक डाउन में मजदूरों की दिल दहला देने वाली ये कोई पहली तस्वीर नहीं है, कुछ यही तस्वीर आगरा से भी आई थी, जिसमें एक मां सूटकेस को रस्सी से खींच रही है और उसका बेटा उस पर सोता हुआ जा रहा है। वहीँ मध्य प्रदेश के इंदौर से भी एक व्यक्ति बैल के साथ जुतकर अपने परिवार को ढोकर ला रहा था।

पढ़ें :- माँ चंचाई देवी मंदिर से निकली भव्य शोभा यात्रा,पूरा नगर हुआ भक्तिमय जगह-जगह वितरण हुए प्रसाद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...