1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS SA: जोहानिसबर्ग टेस्ट से बाहर हो सकते हैं आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर, जानें किसे मिलेगा मौका

IND VS SA: जोहानिसबर्ग टेस्ट से बाहर हो सकते हैं आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर, जानें किसे मिलेगा मौका

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1—0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम के पास जोहानिसबर्ग में जीत दर्ज कर 29 साल का सूखा खत्म करने का मौका है। बता दें कि कोहली विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ कम ही करते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का(Test Series) पहला मैच जीतकर सीरीज में 1—0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम के पास जोहानिसबर्ग में जीत दर्ज कर 29 साल का सूखा खत्म करने का मौका है। बता दें कि कोहली विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ कम ही करते हैं। लेकिन जोहानिसबर्ग की कंडीशन और पिच को देखते हुए प्लेइंग-11 में 2 बड़े बदलाव कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) की शामिल किया जा सकता है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

वहीं, आर अश्विन(Ashwin) की जगह भारत जोहानिसबर्ग टेस्ट में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है। अगर ऐसा होता है तो हनुमा विहारी टीम में नजर आएंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व वीडियो एनालिस्ट प्रसन्ना अगोराम ने बातचीत में कहा, “न्यूलैंड्स और सेंचुरियन की पिच से शॉर्ट लेंथ गेंदबाजी करने वाले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. जबकि जोहानिसबर्ग में गेंदबाज को अपनी लेंथ फुल रखनी पड़ती है. इसी वजह से भारत को इस मैदान पर सफलता मिली है. उमेश जिस लेंथ और रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, वो वांडरर्स(Wandwer) के लिए आदर्श है. अगर उन्हें जोहानिसबर्ग में मौका नहीं मिलता है तो मुझे हैरानी होगी.”

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...