1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. हरभजन के मुकाबले आर अश्विन है बेहतर एक पूरा पैकेज है वो, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

हरभजन के मुकाबले आर अश्विन है बेहतर एक पूरा पैकेज है वो, पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

By शिव मौर्या 
Updated Date

R Ashwin Is Better Than Harbhajan He Is A Complete Package Former Player Made A Big Statement

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अब तक तीन मैच खेले गये है। जिसमें से दो मैच जीतकर भारत सीरीज में 2—1 से अजेय बढ़त बनाये हुए है। भारत को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद से भारत ने अगले दोनो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बढ़त ले ली। इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है भारत के स्पिनरों ने।

पढ़ें :- Birthday special: अंजू बॉबी जॉर्ज आज भी अपनी कामयाबी का श्रेय इस शख्स को देती हैं, खुद बताई वजह

इस दौरान भारत के स्पिनर आर अश्विन ने टेस्ट मैचों में 400 विकेट लेने के आकड़े को छुआ है। ऐसा करने वाले वो भारत के चौथे गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले ये कारनामा कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी कर चुके हैं। इस दौरान एक बड़ी चर्चा छिड़ गयी है की हरभजन सिंह और आर अश्विन में से कौन बेहतर गेंदबाज है। इस पर भारत के पूर्व ​क्रिकेटर और वर्तमान भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने अपनी राय दी हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, दो अलग-अलग समय की तुलना करना काफी कठिन है। लेकिन हरभजन जब अपने पिक पर थे तो सबसे बेहतर थे। लेकिन अश्विन के पास ढेर सारी विविधता है। अश्विन इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं। उन्होंने कहा, हरभजन सिंह के समय डीआरएस उपलब्ध नहीं था, लेकिन वह दूसरा फेक सकते थे। अगर हम पूरे पैकेज की बात करें तो अश्विन एक बेहतर पैकेज हैं।

 

पढ़ें :- मुंबई इंडियंस के ‘ब्रह्मास्त्र‘ हैं जसप्रीत बुमराह : वीरेंद्र सहवाग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...